विहिप कार्यकर्ताओं ने कहा-गोवंश की रक्षा के लिए प्रशासन उठाए कड़े कदम Prayagraj News

ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम को विहिप कार्यकर्ताओं ने गोवंश की सड़क हादसों में हो रही मौत की जानकारी दी। उनकी रक्षा का प्रबंध करने की मांग की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 04:42 PM (IST)
विहिप कार्यकर्ताओं ने कहा-गोवंश की रक्षा के लिए प्रशासन उठाए कड़े कदम Prayagraj News
विहिप कार्यकर्ताओं ने कहा-गोवंश की रक्षा के लिए प्रशासन उठाए कड़े कदम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गोवंश की रक्षा क लिए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता संकल्पित हैं। उन्होंने शंकरगढ़ विकास खंड मुख्यालय उप जिलाधिकारी बारा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से गोवंशों की रक्षा की मांग की है।

एसडीएम से गोवंशों की हो रही मौत रोकने की मांग की

विश्व हिंदू परिषद गोरक्षा विभाग काशी प्रांत के प्रांत मंत्री लालमणि तिवारी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता विकास खंड शंकरगढ़ कार्यालय पहुंचे। ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम को उन्होंने अवगत कराया कि मिश्रापुरवा स्थित बारा पावर प्लांट व अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के सामने बांदा राजमार्ग पर सैकड़ों ट्रकों के खड़े होने से आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में गोवंशों की मौत का जिक्र किया। साथ ही बारा तहसील के जनवा ग्रामसभा में स्थापित गो आश्रय केंद्र मे प्रतिदिन दर्जनों गोवंशों की हो रही मौत सहित आदि को रोकने की मांग की।

विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने यह मांग की

एसडीएम बारा गौरव रंजन श्रीवास्तव व खंड विकास अधिकारी देवेंद्र ओझा को ज्ञापन सौंपने के साथ ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मांग किया। इसके तहत निराकरण व गोवंशों की रक्षा हेतु अल्ट्राटेक कंपनी के प्रबंध तंत्र, गोशाला से संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों व राजमार्ग पर दुर्घटना की स्थिति मे गोवंशों की दवा आदि व मृत होने पर उनको वहां से हटाकर उनका अंतिम संस्कार करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रांतमंत्री लालमणि तिवारी, अंकित सिंह, नरेन्द्र कुमार, सुधीर चन्द्र, राहुल पांडेय, विष्णु श्रीवास्तव, शुभम पांडेय, धर्मेंद्र दुबे आदि रहे। 

सपाइयों ने मास्क और सैनिटाइजर बांटे

समाजवादी महिला सभा की जिला उपाध्यक्ष अनीता श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सहसों के भोपतपुर गांव में शारीरिक दूरी का पालन करते हुऐ ग्राम वासियों को मास्क व सैनिटाइजर बांटे। वितरण के दौरान कोविड-19 से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों, गरीबों, प्रवासी मजदूरों को खाद्यान्न सामग्री व भोजन के पैकेट वितरण करवा कर उनकी मदद की। इस दौरान नसीरुद्दीन राईन, ,रंगी लाल यादव, अमर सिंह यादव, शीतला पाल, चंद्रजीत यादव, शौरभ यादव, फिरोज राईन, सुजीत यादव, रबीन्द्र, मो.शारिक़, राजेश पटेल,अखिलेश यादव, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी