चुनाव के कारण मंडी में कम आईं सब्जियां तो बिक्री भी रही कम, घट गए खीरा और तरबूज के दाम

मंडी में सब्जियों की बिक्री में पहले की तुलना में करीब 25-30 फीसद तक की गिरावट हुई है। इससे हरी सब्जियों की कीमतें एक-दो रुपये तक और पहले से ही गिर गई हैं। कद्दू लौकी नेनुआ परवल करैला के दामों में दो से लेकर पांच-छह रुपये तक गिरावट हुई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:10 PM (IST)
चुनाव के कारण मंडी में कम आईं सब्जियां तो बिक्री भी रही कम, घट गए खीरा और तरबूज के दाम
15 तारीख को आलू और प्याज की मंडी न लगने से माल नहीं आए।

प्रयागराज,जेएनएन। पंचायत चुनाव के कारण बुधवार को मंडी में बहुत कम सब्जियां आईं। ग्राहकों की भी बेहद कमी रही है। इससे मुंडेरा मंडी सूनी रही। तरबूज, खरबूज, खीरा के रेट नवरात्र के दिन जो चढ़े थे वह भी कम हो गए। मंडी में पर्याप्त सब्जियों के न आने से फुटकर बाजार में रेट चढऩे के भी आसार हैं। हरी सब्जियों की बिक्री में तेजी से गिरावट नवरात्र से ही शुरू हो गई थी। 15 तारीख को आलू और प्याज की मंडी न लगने से माल नहीं आए। लेकिन, हरी सब्जियों की आवक भी बेहद कम रही। 

मंडी में सब्जियों की बिक्री में पहले की तुलना में करीब 25-30 फीसद तक की गिरावट हुई है। इससे हरी सब्जियों की कीमतें एक-दो रुपये तक और पहले से ही गिर गई हैं। कद्दू, लौकी, नेनुआ, परवल, ङ्क्षभडी, करैला के दामों में दो से लेकर पांच-छह रुपये तक गिरावट हुई है। हालांकि, टमाटर का रेट 14-15 रुपये, प्याज का दाम 12-14 रुपये और आलू का मूल्य 10 से 12 रुपये किलो है। इसमें भी गोला आलू 10 और जी-फोर 12 रुपये किलो है।

बता दें कि नवरात्र के कारण मंगलवार को तरबूज, खरबूज और खीरा के दामों में दो से चार रुपये की वृद्धि हुई थी, जिससे तरबूज बढ़कर 14-15, खरबूज चढ़कर 20-22 रुपये और खीरा तेज होकर आठ-नौ रुपये किलो हो गया था। जो बुधवार को फिर घट गया। खीरा फिर तीन-चार रुपये किलो बिका। बता दें कि मंडी में इन दिनों यमुनापार, गंगापार, कछारी क्षेत्रों के अलावा कौशांबी, फतेहपुर, खागा आदि जिलों से भी सब्जियां, तरबूज, खरबूज, खीरा-ककड़ी आ रही हैं। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि चुनाव के कारण सब्जियां बहुत कम आईं और बिक्री भी मामूली हुई। 

chat bot
आपका साथी