प्रयागराज में सब्जियों की कीमत में भारी गिरावट, पिछले दिनों की बारिश से उत्‍पादन बढ़ने से रेट गिरा

प्रयागराज के थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बारिश की फुहारें पडऩे से खेत में सब्जियां तेजी से तैयार होने के कारण आवक बहुत बढ़ गई जिससे सब्जियों के रेट में काफी कमी हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 12:55 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 12:55 PM (IST)
प्रयागराज में सब्जियों की कीमत में भारी गिरावट, पिछले दिनों की बारिश से उत्‍पादन बढ़ने से रेट गिरा
पैदावार अच्‍छी होेने से प्रयागराज में सब्जियों के रेट में काफी कमी आई है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण काल में सब्जियों की कीमतों ने लोगों को काफी राहत दी है। मंगलवार को हरी सब्जियों के रेट में भारी गिरावट हुई। कीमतों में कमी की वजह हाल के दिनों में हल्की फुहारें है। हल्‍की बारिश के कारण प्रयागराज में सब्जियों के उत्पादन में तेजी होने से मंडी में आवक अधिक हो गई है।

साप्‍ताहिक बंदी में बैगन व टमाटर का दाम कम हुआ था

दो दिनों की साप्ताहिक बंदी के कारण बिक्री कम होने से बैगन और टमाटर के दाम में रविवार को कमी हुई थी। मंगलवार को टमाटर के साथ ही करैला, भिंडी, लौकी, चौरा, कद्दू आदि हरी सब्जियों की कीमतों में भी गिरावट हुई है। बैगन का दाम का दाम 25-30 रुपये किलो से घटकर 15 रुपये किलो हो गया था। टमाटर का रेट भी 8-15 से कम होकर चार-पांच रुपये से लेकर 10-12 रुपये किलो हो गया है।

पिछले दिनों की बारिश का सब्जियों पर असर

इसमें स्थानीय टमाटर का रेट चार-पांच और बेंगलुरू के टमाटर का दाम 10-12 रुपये किलो है। लौकी सात-आठ रुपये से घटकर दो से पांच रुपये किलो, चौरा 10-12 रुपये से गिरकर छह से आठ रुपये किलो, करैला भी 12-14 रुपये से कम होकर आठ रुपये और कद्दू पांच रुपये किलो हो गया है। पिछले दिनों तेज बारिश होने के कारण फसलें बर्बाद हो जाने से परवल का दाम 35 से 40, खीरा का रेट 10 से 12, टमाटर का दाम भी आठ से 10 रुपये, लौकी, कद्दू, भिंडी, करैला का दाम भी चढ़कर 12 से 13-14 रुपये किलो हो गया था।

थोक सब्‍जी एवं फल व्‍यापार मंडल अध्‍यक्ष ने कहा

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बारिश की फुहारें पडऩे से खेत में सब्जियां तेजी से तैयार होने के कारण आवक बहुत बढ़ गई, जिससे सब्जियों के रेट में काफी कमी हुई है।

chat bot
आपका साथी