Vegetable Rate in Prayagraj: आज मौसम खुला तो सब्जियों की बिक्री बढ़ी, बारिश से मंदा हो गया था धंधा

Vegetable Rate in Prayagraj सोमवार को मौसम खुल जाने के कारण सब्जियों की बिक्री में तेजी आ गई। हालांकि सब्जियों की कीमतों में खास उतार-चढ़ाव नहीं हुआ। फिर भी मौसम साफ रहने के कारण बिक्री सामान्य होने से थोक कारोबारियों के चेहरे खिल गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:40 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:44 PM (IST)
Vegetable Rate in Prayagraj: आज मौसम खुला तो सब्जियों की बिक्री बढ़ी, बारिश से मंदा हो गया था धंधा
प्रयागराज में आज मौसम साफ है। इस कारण सब्जियों की बिक्री भी बढ़ गई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी और दो दिनों की बारिश ने सब्‍जी का धंधा चौपट कर दिया था। प्रयागराज में थोक सब्जियों की बिक्री बहुत कम हो गई थी। मंडी तक दुकानदारों और ग्राहकों के न पहुंचने के कारण सब्जियों की बिक्री घटकर करीब एक चौथाई हो गई थी। इससे सब्जियां बहुत ज्यादा बर्बाद भी हो गई थीं। सब्जियां खराब होने से थोक कारोबारियों (आढ़तियों) को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा था।

सोमवार को मौसम खुल जाने के कारण सब्जियों की बिक्री में तेजी आ गई। सब्जियों की कीमतों में खास उतार-चढ़ाव नहीं हुआ। हालांकि बिक्री सामान्य होने से थोक कारोबारियों के चेहरे खिल गए। मुंडेरा सब्जी मंडी में गंगापार, यमुनापार, आसपास के जिलों के अलावा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से भी अत्यधिक मात्रा में सब्जियां आ रही हैं। इससे सब्जियों की भरमार रहती है। दो दिनों की साप्ताहिक बंदी और बारिश होने से सब्जियों की बिक्री पर असर पड़ जाता है।

सोमवार को भी रविवार की ही तरह पत्ता गोभी और खीरा 10 रुपये, नेनुआ सात-आठ रुपये, भिंडी 10 रुपये, लौकी आठ से 10 रुपये, शिमला मिर्च 30 से 35, टमाटर 28 से 30, जी-4 आलू 13-14 रुपये और कद्​दू का दाम आठ से 10 रुपये एवं परवल का दाम 17-18 रुपये किलो रहा। हालांकि, फुटकर में परवल 30 से 40, कद्दू 30, लौकी 20, प्याज 30 से 40, टमाटर 40, अरुवी 30 से 30, बैगन 30 से 40, आलू 20, नेनुआ 30, करैला 40 से 50 रुपये किलो बिक रहा है।

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि मौसम साफ होने से सोमवार को सब्जियों की बिक्री अच्छी हुई लेकिन, कीमतें लगभग स्थिर रहीं।

chat bot
आपका साथी