Vegetable Rate in Prayagraj: अब सब्जियों के दाम में वृद्धि, रेट अभी और बढ़ने के हैं आसार

Vegetable rate in Prayagraj पिछले दिनों की बारिश से सब्जियों की फसल खराब हो गई है। इससे रेट भी बढ़ गया है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों में तेजी बनी है। सब्जियों के दाम और बढ़ने के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:35 PM (IST)
Vegetable Rate in Prayagraj: अब सब्जियों के दाम में वृद्धि, रेट अभी और बढ़ने के हैं आसार
सब्जियों के लगातार बढ़ते दाम से आम जन परेशान हैं। अभी रेट और बढ़ने की उम्‍मीद है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पिछले दिनों लगातार बारिश होने से सब्जियों की फसलें खेतों में ही खराब हो गई हैं। इससे सब्जियों की कीमतों में तेजी का रुख बना है। सोमवार को सब्जियों की कीमतों में और बढ़ोतरी हुई। वहीं, बहुत सी सब्जियां दागी भी हो गई हैं। यानी सब्जियां खराब हो गई हैं। इसकी वजह से सब्जियों की कीमतों में तेजी से लोगों पर महंगाई की भी मार पड़ी है। सब्जियों की कीमतों में अभी और तेजी होने के आसार हैं।

सब्जियों के फुटकर रेट भी बढ़े

सब्जियों के थोक और फुटकर दाम में दोगुने से ज्यादा की तेजी पिछले सप्ताह ही हो गई थी। सोमवार को रेट और बढ़ गया। प्रयागराज का थोक सब्‍जी बाजार मुंडेरा मंडी में कद्​दू 10 से 15 रुपये किलो, खीरा 18 रुपये किलो, बैगन 26 से 28 रुपये, नेनुआ, तरोई, भिंडी का रेट 18 से 20 रुपये किलो हो गया था। सामान्य आलू सात से आठ रुपये किलो, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो और नया आलू का दाम 20 से 22 रुपये किलो रहा।

सब्जियों के थोक व फुटकर दाम

शनिवार को मंडी में टमाटर का दाम 25 से 30 रुपये किलो, कद्​दू का दाम छह-सात रुपये किलो, बैगन 25 रुपये किलो, पत्तागोभी 15 से 16 रुपये, लौकी 10 रुपये, नेनुआ और भिंडी की कीमतें 10 से 12 रुपये किलो था। पिछले सप्ताह के शुरू में नेनुआ, भिंडी, कद्​दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो था। लौकी पांच रुपये पीस में बिक रही थी। टमाटर 15 से 20 रुपये किलो और पत्ता गोभी आठ से 10 रुपये में थी। फुटकर में टमाटर 40 रुपये, भिंडी 30 रुपये, नेनुआ 40 रुपये, बैगन 40 रुपये, गोभी 10 से 20 रुपये पीस, लौकी 20 से 30 रुपये पीस, आलू 18 से 20 रुपये किलो है।

सब्‍जी व्‍यापारी नेता बोले- सब्जियों के अभी और बढ़ेंगे दाम

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों में तेजी बनी है। सब्जियों के दाम और बढ़ने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी