Vegetable Rate: सब्जियों के दाम अभी तेजी पर, दशहरा के बाद रेट कम होने की संभावना

Vegetable prices सब्जियों की कीमत बुधवार की तरह यथावत रहीं लेकिन दशहरा पर शुक्रवार को बिक्री में गिरावट होने की उम्मीद है। इसकी वजह यह है कि त्योहार होने के कारण ज्यादातर लोगों द्वारा घरों में सब्जियों की बजाय पनीर और छोला आदि को प्राथमिकता देना है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:18 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 04:38 PM (IST)
Vegetable Rate: सब्जियों के दाम अभी तेजी पर, दशहरा के बाद रेट कम होने की संभावना
दशहरा पर शुक्रवार को सब्जी की बिक्री में गिरावट होने की उम्मीद है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सब्जियों की कीमतों में फिलहाल तेजी बनी है। नवरात्र की नवमी पर गुरुवार को भी सब्जियों की कीमत बुधवार की तरह यथावत रहीं लेकिन, दशहरा पर शुक्रवार को बिक्री में गिरावट होने की उम्मीद है। इसकी वजह यह है कि त्योहार होने के कारण ज्यादातर लोगों द्वारा घरों में सब्जियों की बजाय पनीर और छोला आदि को प्राथमिकता देना है। दशहरा के बाद बाद सब्जियों की बिक्री में कुछ नरमी के आसार हैं।

बारिश से बर्बादी और मालभाड़ा में वृद्धि है तेजी की वजह

बुधवार को प्याज का थोक रेट 40 और टमाटर का थोक रेट 50 रुपये किलो हो गया था। फुटकर में दोनों सब्जी और भी महंगी मिल रही हैं। हालांकि, आलू का रेट करीब दो रुपये कम हुआ था। सब्जियों की कीमतों में तेजी की वजह बारिश के कारण फसलों का खराब होना और मालभाड़ा में वृद्धि है। गुरुवार को भी मुंडेरा मंडी में प्याज का रेट बढ़कर 40 रुपये किलो, टमाटर का रेट 50 रुपये किलो, आलू का रेट कम होकर 15 रुपये किलो, नेनुआ और करैला का दाम 20 रुपये किलो, भिंडी का रेट 15-16 रुपये किलो, खीरा 15 रुपये और गाजर 60 रुपये किलो रहा। दो दिन पहले मंगलवार को गोला आलू का दाम 10 रुपये, जी-फोर आलू की कीमत 17 रुपये, टमाटर का रेट 35 से 40 रुपये किलो था।

आढ़तियों को है उम्मीद, दशहरा से कम होगी कीमत

पिछले सप्ताह तो प्याज का दाम 25 से 30 रुपये किलो, कद्दू, नेनुआ, लौकी की कीमतें 10 से लेकर 12-13 रुपये किलो हो गई थी। वहीं, फुटकर में टमाटर 60 रुपये, भिंडी 30 रुपये, नेनुआ 30 रुपये, बैगन 30 से 40 रुपये, अरुवी 20 रुपये, लौकी 10 से 20, आलू 20 रुपये किलो बिक रही है। आढ़ती सैफुद्दीन का कहना है कि गुरुवार को सब्जियों का रेट स्थिर रहा। बिक्री भी अच्छी रही। लेकिन, दशहरा पर बिक्री में गिरावट होने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी