Vegetable Price in Prayagraj: सब्जियों के दोगुने हुए दाम, जानें रेट बढ़ने का क्‍या है कारण

Vegetable Price in Prayagraj थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है पिछले दिनों की बारिश के कारण हरी सब्जियों की फसलें खराब हो गई है। इसकी वजह से रेट में दोगुना से ज्यादा की वृद्धि हो गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:30 PM (IST)
Vegetable Price in Prayagraj: सब्जियों के दोगुने हुए दाम, जानें रेट बढ़ने का क्‍या है कारण
पिछले दिनों बारिश की वजह से सब्जियों की फसल खराब होने के कारण इसका रेट भी बढ़ गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में पिछले दिनों की बारिश होने के कारण सब्जियों की फसल खराब हो गई है। इसकी वजह से सभी सब्जियों के रेट में तेजी होती जा रही है। सब्जियों के दाम में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि हुई है। शुक्रवार को सब्जियों के थोक मार्केट मुंडेरा थोक मंडी में टमाटर का दाम बढ़कर 25 से 30 रुपये किलो हो गया है। कद्दू का दाम छह-सात रुपये किलो, बैगन 25 रुपये किलो, पत्तागोभी 15 से 16 रुपये पीस, लौकी 10 रुपये पीस, नेनुआ और भिंडी की कीमतें 15 रुपये किलो रहीं।

सब्जियों के थोक दाम

सामान्य आलू सात से आठ रुपये किलो, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो और नए आलू का दाम 20 से 22 रुपये किलो आज है। नया आलू अंबिकापुर से मंगाया जा रहा है। पिछले सप्ताह की शुरूआत में नेनुआ, भिंडी, कद्दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो थी। टमाटर 15 से 20 रुपये किलो और पत्ता गोभी आठ से 10 रुपये में थी।  बारिश ने अचानक सभी सब्जियों का रेट बढ़ा दिया है।

फुटकर में सब्जियों के दाम

फुटकर में टमाटर 20 से 30 रुपये, भिंडी 30 रुपये, नेनुआ 30 रुपये, बैगन 40 रुपये, अरुवी 20 से 30 रुपये, गोभी 10 से 20 रुपये, लौकी 20 से 30 रुपये, आलू 18 से 20 रुपये किलो है। थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है पिछले दिनों की बारिश के कारण हरी सब्जियों की फसलें खराब हो गई है। इसकी वजह से रेट में दोगुना से ज्यादा की वृद्धि हो गई है। बैगन 10-12 रुपये किलो से बढ़कर 25 रुपये किलो तक पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि बारिश होने के कारण शुक्रवार को सब्जियों की बिक्री रोज की तुलना में करीब आधी रही। बरसात के कारण किसान, व्यापारी और ग्राहक कम आए लेकिन रेट में कोई कमी नहीं हुई। अगर इसी तरह बारिश होती रही तो सब्जियों के दाम में और तेजी होनी तय है।

chat bot
आपका साथी