Vegetable Price in Prayagraj: मंडी में बढ़ी आवक तो गिर गए टमाटर, बैगन और कद्दू के दाम

Vegetable Price in Prayagraj बैगन में दो रुपये और कद्दू के रेट में एक रुपये की गिरावट हुई। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है आवक अधिक होने से टमाटर बैगन और कद्दू के दाम में कमी हुई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 02:10 PM (IST)
Vegetable Price in Prayagraj: मंडी में बढ़ी आवक तो गिर गए टमाटर, बैगन और कद्दू के दाम
टमाटर, बैगन और कद्दू की आवक मुंडेरा मंडी में बढ़ जाने से इनके रेट में गिरावट हुई है।

प्रयागराज,जेएनएन। टमाटर, बैगन और कद्दू की आवक मुंडेरा मंडी में बढ़ जाने के कारण दो दिनों से इनके रेट में गिरावट हुई है। अन्य हरी सब्जियों की कीमतें यथावत हैं। आवक में तेजी बनी रहने पर रेट और कम होने के आसार हैं। टमाटर की आवक कम हो जाने से बुधवार को मुंडेरा मंडी में इसके दाम में और तेजी आई थी। लेकिन, अन्य हरी सब्जियों के रेट में कुछ गिरावट हुई थी।

हरी सब्जियों के रेट स्थिर

टमाटर के थोक रेट के साथ ही फुटकर रेट भी दोगुने से ज्यादा हो गए थे। स्थानीय टमाटर 12-14 रुपये से बढ़कर 30-35 और बेंगलुरु का टमाटर 16-17 रुपये से चढ़कर 40 रुपये किलो तक पहुंच गया था। इससे फुटकर रेट 60 रुपये किलो तक हो गया था। लेकिन गुरुवार से थोक रेट में दो रुपये किलो की कमी हुई है। फुटकर रेट में भी कमी होगी। बता दें कि बारिश के कारण शनिवार से हरी सब्जियों की कीमतों में तेजी बनी हुई थी। सब्जियों की कीमतें दोगुना से ज्यादा तक बढ़ गई थीं। हालांकि, बुधवार को हरी सब्जियों नेनुआ, भिंडी, करैला, लौकी, पालक, मूली, बैगन, परवल, शिमला मिर्च आदि सब्जियों के दामों में दो से तीन रुपये की कमी हुई थी। कद्दू, लौकी के रेट में एक रुपये की गिरावट हुई। कद्दू सात-आठ रुपये, लौकी नौ-10 रुपये, बैगन गोला 25 रुपये तक हो गया था। मगर, बैगन में दो रुपये और कद्दू के रेट में एक रुपये की गिरावट हुई। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है आवक अधिक होने से टमाटर, बैगन और कद्दू के दाम में कमी हुई है।

chat bot
आपका साथी