Vegetable Price in Prayagraj: चैत्र नवरात्र में हरी सब्जियों की कीमत में और गिरावट की संभावना

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि टमाटर का रेट गिरा है। हरी सब्जियों की कीमतें पहले से बहुत कम हैं। नवरात्र और रोजा के कारण हरी सब्जियों की कीमतें और गिरेंगी। इससे 10 दिनों तक मंडी में खरीदारी घटने की उम्मीद है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:55 PM (IST)
Vegetable Price in Prayagraj: चैत्र नवरात्र में हरी सब्जियों की कीमत में और गिरावट की संभावना
बाजार में आवक तेज होने से टमाटर का रेट कम हो गया है। हरी सब्जियों की कीमत भी कम है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में टमाटर की आवक तेज होने से इसके रेट में गिरावट हुई है। वहीं 13 अप्रैल से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्र और फिर रमजान शुरू होने से हरी सब्जियों की कीमतों में भी गिरावट की संभावना जताई

जा रही है। इससे करीब 10 दिन तक मंडी की रौनक लगभग समाप्त रहने की भी उम्मीद है।

करीब एक पखवारा पहले टमाटर की कीमत में तेजी से उछाल आया था। हालांकि इसके बाद रेट फिर नरम हो गया। अच्छा टमाटर 14-15 रुपये किलो में ही बिक रहा था। रविवार को रेट करीब चार-पांच रुपये गिरकर 10 रुपये किलो तक आ गया। इससे फुटकर में भी रेट सस्ता होगा। आलू का रेट 10 से 12 रुपये किलो है। गोला आलू 10 और जी-फोर 12 रुपये किलो है। वहीं पिछले सप्ताह आलू सात-आठ रुपये किलो बिक रहा था। हरी सब्जियों में कद्दू का रेट दो-तीन रुपये किलो, खीरा दो से चार रुपये, बैगन चार-पांच रुपये किलो और लौकी भी इसी रेट में प्रति पीस है।

बता दें कि मंडी में यमुनापार के नैनी का परवल, मेजा का नेनुआ एवं परवल, गंगापार की लौकी, कद्दू, पालक, भिंडी, खीरा, बैगन, ककड़ी आदि हरी सब्जियों की भरमार है। टमाटर कछार और गंगापार से आ रहा है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि टमाटर का रेट गिरा है। हरी सब्जियों की कीमतें पहले से बहुत कम हैं। हालांकि, नवरात्र और रोजा के कारण हरी सब्जियों की कीमतें और गिरेंगी। इससे करीब 10 दिनों तक मंडी में खरीदारी घटने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी