Vegetable Price in Prayagraj: आलू और प्याज के अलावा अन्य सब्जियों की कीमतों में दोगुना की तेजी

Vegetable Price in Prayagraj मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है बारिश के कारण हरी सब्जियों की फसल खराब हो गई है। इसकी वजह से रेट में करीब दोगुना तक की तेजी आ गई है। आलू के दाम में भी तेजी के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:39 PM (IST)
Vegetable Price in Prayagraj: आलू और प्याज के अलावा अन्य सब्जियों की कीमतों में दोगुना की तेजी
हरी सब्जियों की कीमत में तो उछाल आया है। हरी सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में लगातार बारिश होने के कारण पिछले सप्ताह सब्जियों की कीमतें बेहद कम हो गई थीं। हालांकि इस सप्ताह सब्जियों के दाम में अचानक उछाल आ गया है। सब्जियों के थोक दाम दोगुने तक बढ़ गया है। इससे फुटकर दाम में भी तेजी के आसार हैं। सब्जियों के दाम बढ़ने से आम लोगों को परेशानी ही होगी, क्‍योंकि उन्‍हें जेब अब अधिक ढीली करनी होगी।

थोक मार्केट में इस रेट में हैं सब्जियों के रेट

पिछले सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार को मुंडेरा मंडी में नेनुआ, भिंडी, करैला तीन से चार रुपये किलो, कद्​दू दो से तीन रुपये किलो, गोभी दो-तीन रुपये पीस, बैगन पांच-छह रुपये पीस, हाइब्रिड टमाटर 10 रुपये किलो और देसी टमाटर 15 से 20 रुपये किलो था। सोमवार को नेनुआ, भिंडी, करैला का दाम बढ़कर 12-13 रुपये, कद्​दू छह-सात रुपये, टमाटर 25 रुपये किलो हो गया।

विभिन्‍न किस्‍मों की आलू के दाम

आलू और प्याज को छोड़कर अन्य सब्जियों की कीमतों में दोगुना की तेजी हुई है। सामान्य आलू सात से आठ रुपये किलो, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो बिका। नया आलू का दाम 20 से 22 रुपये किलो है। नया आलू अंबिकापुर से आ रहा है। पिछले सप्ताह के शुरू में नेनुआ, भिंडी, लौकी, कद्​दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो थी।

सब्जियों का फुटकर रेट

फुटकर में टमाटर 20 से 30 रुपये, भिंडी 20 रुपये, नेनुआ 10 रुपये, बैगन 30 से 40 रुपये, अरुवी 10 से 20 रुपये, गोभी पांच से 10 रुपये पीस, लौकी 10 से 20 रुपये पीस, आलू 18 से 20 रुपये में था। अब फुटकर दाम में भी तेजी होनी तय है। बता दें कि मुंडेरा मंडी में इन दिनों गोभी, शिमला मिर्च और टमाटर मध्य प्रदेश के जबलपुर एवं महाराष्ट्र से आ रहा है। बैगन आगरा और इटावा से आता है।

थोक सब्‍जी व्‍यापार मंडल अध्‍यक्ष ने आलू के दाम में तेजी के आसार जताए

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है बारिश के कारण हरी सब्जियों की फसल खराब हो गई है। इसकी वजह से रेट में करीब दोगुना तक की तेजी आ गई है। आलू के दाम में भी तेजी के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी