Vegetable Price in Prayagraj: हरी सब्जियों के साथ अब टमाटर के दाम में भी आई गिरावट

Vegetable Price in Prayagraj मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि तीन-चार दिनों की बारिश से मंडी में सब्‍जी बहुत ज्यादा डंप हो गई थी। शनिवार को बिक्री अच्छी रही लेकिन सब्जियों के दाम बहुत गिर गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST)
Vegetable Price in Prayagraj: हरी सब्जियों के साथ अब टमाटर के दाम में भी आई गिरावट
प्रयागराज की थोक मंडी में सब्जियों के दाम कम हो गए हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में पिछले तीन दिनों की झमाझम बारिश के कारण थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा थोक मंडी में भीड़ भाड़ कम रही। सब्जियों का स्टाक बहुत ज्यादा होने के कारण हरी सब्जियों के दाम में और गिरावट हुई है। टमाटर और आलू की कीमतों में भी कमी हुई है। मंडी में नया आलू भी आ गया है। शनिवार को नेनुआ, भिंडी, करैला तीन से चार रुपये किलो, हाइब्रिड टमाटर 10 और देसी टमाटर 15 से 20 रुपये किलो रहा। सामान्य आलू सात से आठ, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो बिका। नया आलू 20 से 22 रुपये किलो है।

अंबिकापुर से मंगाया जा रहा नया आलू

नया आलू अंबिकापुर से आ रहा है। इससे सब्जियों के फुटकर दाम में भी गिरावट होना तय है। पिछले सप्ताह गणेश चौथ के कारण महाराष्ट्र से टमाटर की आवक बेहद कम होने से रेट चढ़ गया था। हाइब्रिड टमाटर का दाम 18 से 20 रुपये और देसी टमाटर का दाम 25 रुपये किलो तक पहुंच गया था। इस सप्ताह के शुरू में नेनुआ, भिंडी, लौकी, कद्​दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो थी।

सब्जियों का फुटकर दाम

फुटकर में टमाटर 20 से 30 रुपये, भिंडी 20 रुपये, नेनुआ 10 रुपये, बैगन 30 से 40 रुपये, अरुवी 10 से 20 रुपये, गोभी पांच से 10 रुपये, लौकी 10 से 20 रुपये, आलू 18 से 20 रुपये में बिक रहा है। बता दें कि मुंडेरा मंडी में इन दिनों गोभी, शिमला मिर्च और टमाटर मध्य प्रदेश के जबलपुर एवं महाराष्ट्र से आ रहा है। बैगन आगरा और इटावा से आता है। बारिश के कारण गोभी में दाग लग गए हैं, जिससे गोभी की बिक्री कम है।

फल व सब्‍जी व्‍यापारी नेता बोले- मंडी में डंप हो गई सब्‍जी

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि तीन-चार दिनों की बारिश से मंडी में सब्‍जी बहुत ज्यादा डंप हो गई थी। शनिवार को बिक्री अच्छी रही लेकिन, सब्जियों के दाम बहुत गिर गए।

chat bot
आपका साथी