UPPSC ने सहायक रेडियो अधिकारी पद के अभ्यर्थियों से मांगा विकल्प, एक अक्तूबर तक का समय

काफी अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने शाखा का विकल्प नहीं भरा। ऐसे अभ्यर्थियों को आयोग ने आनलाइन विकल्प भरने के लिए एक अक्टूबर तक मौका दिया है। तय तारीख तक विकल्प न भरने वाले अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:45 PM (IST)
UPPSC ने सहायक रेडियो अधिकारी पद के अभ्यर्थियों से मांगा विकल्प, एक अक्तूबर तक का समय
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने आनलाइन विकल्प भरने के लिए दिया एक अक्टूबर तक समय

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश गृह (पुलिस) विभाग के रेडियो शाखा के अंतर्गत सहायक रेडियो अधिकारी की भर्ती निकाली है। उक्त भर्ती के तहत 12 पदों की भर्ती होनी है। अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन लिया गया, लेकिन काफी अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने शाखा का विकल्प नहीं भरा। ऐसे अभ्यर्थियों को आयोग ने आनलाइन विकल्प भरने के लिए एक अक्टूबर तक मौका दिया है। तय तारीख तक विकल्प न भरने वाले अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

जिस विषय में परास्नातक किया, उसका विकल्प भरने को कहा

उत्तर प्रदेश गृह (पुलिस) विभाग के अंतर्गत अलग-अलग शाखा के लिए आवेदन मांगा गया था। अभ्यर्थियों को बताना था कि उन्होंने अभियंत्रण शाखा (इलेक्ट्रानिक्स/इलेक्ट्रानिक्स एवं टेली कम्युनिकेशन/इलेक्ट्रिकल अभियंत्रण) में स्नातक अथवा वायरलेस कम्युनिकेशन में से किस एक अनिवार्य विषय से परास्नातक किया है। जिसमें परास्नातक किया है, उसका विकल्प भरने को कहा गया है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि विकल्प भरने पर ही अभ्यर्थी के शाखा की स्थिति स्पष्ट होगी। फिर चयन के बाद उसी में नियुक्ति मिलेगी।

प्रदेश को मिले 22 माइक्रोबायोलाजिस्ट

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के अंतर्गत निकाली गई माइक्रोबायोलाजी भर्ती का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। भर्ती के कुल 30 पदों के सापेक्ष 22 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। मयूरी श्रीवास्तव को प्रथम, अंकिता त्रिपाठी को द्वितीय व आभा गुप्ता को तृतीय स्थान मिला है। खास बात यह है कि कुल चयनितों में 16 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं।

लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत विशेषज्ञों के 16 प्रकार के पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगा था। इसके लिए एलोपैथिक चिकित्साधिकारी श्रेणी-2 का विज्ञापन 28 मई को निकाला गया। इसमें अलग-अलग 3,620 पदों की भर्ती होनी है। समस्त पदों के सापेक्ष कुल 4062 अभ्यॢथयों ने आवेदन किया। माइक्रोबायोलाजी पद के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 13, 14 व 15 सितंबर को लिया गया। ओबीसी के चार, अनुसूचित जाति के एक व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के तीन पद पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिले। उप सचिव विनोद कुमार सिंह ने बताया कि खाली रह गए पदों को पुनर्विज्ञापित करने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी