UPPSC Recruitment: प्रधानाचार्य भर्ती के अभ्यर्थियों को सहूलियत, 12 मई तक स्पष्ट कर सकेंगे शाखा

UPPSC Principal Recruitment व्यावसायिक शिक्षा व कौशल विकास विभाग के तहत प्रधानाचार्य श्रेणी - 2 उपप्रधानाचार्य सहायक निदेशक की भर्ती के अभ्यर्थियों को उनकी ऑनलाइन शाखा स्पष्ट करने के लिए अब 12 मई तक का समय दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:35 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:37 PM (IST)
UPPSC Recruitment: प्रधानाचार्य भर्ती के अभ्यर्थियों को सहूलियत, 12 मई तक स्पष्ट कर सकेंगे शाखा
यूपीपीएससी ने प्रधानाचार्य भर्ती के अभ्यर्थियों को शाखा दर्ज करने के लिए सहूलियत दी है।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने कोरोना संक्रमण के तहत अभ्यर्थियों को सहूलियत दी है। व्यावसायिक शिक्षा व कौशल विकास विभाग के तहत प्रधानाचार्य श्रेणी-2, उपप्रधानाचार्य, सहायक निदेशक की भर्ती के अभ्यर्थियों को उनकी ऑनलाइन शाखा स्पष्ट करने के लिए अब 12 मई तक का समय दिया है।

यूपीपीएससी की वर्ष 2019 में निकली प्रधानाचार्य श्रेणी-2, उपप्रधानाचार्य, सहायक निदेशक की भर्ती में 50 हजार से अधिक आवेदन हुए हैं। इनमें 8,194 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र में शाखा स्पष्ट नहीं किया है। ऐसे अभ्यर्थियों को शाखा स्पष्ट करने के लिए लोक सेवा आयोग ने पहले 30 अप्रैल तक का समय दिया था। अब उसके लिए 12 दिन का अतिरिक्त मौका दिया गया है। इसके बाद भी शाखा स्पष्ट न करने वालों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के तहत आवेदक करने वाले को स्नातक शाखा का ब्योरा भी देना था, जिससे उनकी भर्ती उसी वर्ग में सुनिश्चित की जा सके। अभ्यर्थियों को बताना था कि उन्होंने अभियंत्रण शाखा (1. यांत्रिक/ आटोमोबाइल/उत्पादन, 2. विद्युत, 3. इलेक्ट्रानिक्स एवं दूरसंचार अभियांत्रिकी) में से किसमें स्नातक किया है। लेकिन, आठ हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने उसकी सूचना दर्ज नहीं की है। आयोग के सचिव जगदीश ने कहा कि प्रदेश में लाकडाउन लगने से समस्त व्यवस्था प्रभावित हुई है। ऐसी स्थिति में अभ्यर्थियों को अतिरिक्त मौका देने का निर्णय लिया गया है।

यूपीपीएससी ने इससे पहले 22 अप्रैल को नोटिस जारी कर प्रधानाचार्य भर्ती के अभ्यर्थियों को शाखा दर्ज करने का समय 30 अप्रैल तक दिया था, लेकिन कोरोना संकट के चलते आयोग ने एक बार फिर शाखा की सूचना देने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। सचिव जगदीश के अनुसार इसके बाद इस कार्य के लिए कोई अवसर नहीं मिलेगा। जो अभ्यर्थी सूचना दर्ज नहीं करेंगे उनका आवेदन निरस्त माना जाएगा। यूपपीएससी की परीक्षाओं की लेटेस्ट अपडेट के लिए आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर भी उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी