यूपीपीएससी ने एक वर्ष के अंदर जारी किया विभागीय परीक्षाओं का रिजल्ट

यूपीपीएससी ने 10 से 23 अक्टूबर 2018 तक अलग-अलग विभागों की परीक्षा कराई थी। शुक्रवार को हर विभाग का एक साथ रिजल्ट घोषित किया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 05:22 PM (IST)
यूपीपीएससी ने एक वर्ष के अंदर जारी किया विभागीय परीक्षाओं का रिजल्ट
यूपीपीएससी ने एक वर्ष के अंदर जारी किया विभागीय परीक्षाओं का रिजल्ट

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) की कार्यशैली अब पटरी पर है। आयोग ने बीते वर्ष आयोजित विभिन्न विभाग की विभागीय परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

यूपीपीएससी ने 10 से 23 अक्टूबर 2018 तक अलग-अलग विभागों की परीक्षा कराई थी। शुक्रवार को हर विभाग का एक साथ रिजल्ट घोषित किया गया। विभागवार अलग-अलग पदों का रिजल्ट घोषित किया गया हे। इसमें तहसीलदार के 278, नायब तहसीलदार के 133, स्टांप तथा रजिस्ट्रेशन विभाग के उपनिबंधक के तहत 97 पदों का रिजल्ट घोषित किया गया है, जबकि सहकारिता विभाग के अधिकारी, सिंचाई विभाग के अधिकारी का भी रिजल्ट घोषित हुआ है।

ऐसे ही गन्ना विकास विभाग अधिकारी के तहत 27, राज्य रोजगार सेवा अधिकारी के दो, राज्य प्रशिक्षण सेवा अधिकारी के 14 पदों का रिजल्ट घोषित किया गया है। घोषित रिजल्ट आयोग के सूचना पट पर चस्पा कर दिया गया है।

31 अक्टूबर तक करें आवेदन

यूपीपीएससी ने विभागीय परीक्षाएं 2019 को कराने की तैयारी शुरू कर दी है। हर विभाग से आवेदन मांगा गया है। आवेदन 31 अक्टूबर तक भेजने को कहा गया है। प्रश्नगत परीक्षा में शामिल होने वाले कर्मचारी आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। संबंधित विभाग के सक्षम प्राधिकारी से अग्रसारित कराकर निर्धारित तारीख तक स्पीड पोस्ट या आयोग आकर जमा कर सकते हैं। आयोग के परीक्षा नियंत्रक व परीक्षा के संयोजक अरविंद मिश्र ने बताया कि तय तारीख के बाद कोई आवेदन नहीं लिया जाएगा। इसमें सहकारी व पंचायत लेखा परीक्षा सेवा के अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, वन विभाग के अधिकारी, सिंचाई विभाग के अधिकारी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी, विद्युत विभाग के अधिकारी, स्टांप तथा निबंधन के अधिकारी, सहकारिता विभाग के अधिकारी, दुग्धशाला विभाग के अधिकारी, कृषि विभाग के अधिकारी भाग-1, कृषि व कृषि अभियंत्रण विभाग के अधिकारी भाग-2, कृषि अभियंत्रण विभाग के अधिकारी-1, गन्ना विकास विभाग के अधिकारी, राज्य रोजगार सेवा के अधिकारी, राज्य प्रशिक्षण सेवा के अधिकारी, अधीनस्थ राजपत्रित रोजगार सेवा के अधिकारी तथा एआइएस अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों की उर्दू विभाग से जुड़े कर्मचारियों की परीक्षा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी