यूपीपीएससी अध्यक्ष आज ग्रहण करेंगे कार्यभार, नियुक्ति के एक महीने बाद आ रहे आयोग

आयोग के निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार का कार्यकाल 17 अप्रैल को खत्म हुआ था। नए अध्यक्ष के रूप में 18 अप्रैल को संजय श्रीनेत का नाम घोषित कर दिया गया। उम्मीद थी कि एक सप्ताह में कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। कोरोना संक्रमण से उनकी नियुक्ति का कार्यक्रम टलता गया

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:00 AM (IST)
यूपीपीएससी अध्यक्ष आज ग्रहण करेंगे कार्यभार, नियुक्ति के एक महीने बाद आ रहे आयोग
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय श्रीनेत मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय श्रीनेत मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे। नियुक्ति के एक महीने बाद वे दिन में 11 से 12 बजे के बीच आयोग आकर कार्यभार ग्रहण करने की औपचारिकता पूरी करेंगे। अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण करने से आयोग के कार्यों की रफ्तार बढऩे की उम्मीद है। चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन, भर्ती परीक्षा का पेपर व जो परीक्षाएं हो चुकी हैं उनका रिजल्ट तैयार करने का काम तेजी से निस्तारित होगा। 

आयोग के निवर्तमान अध्यक्ष का कार्यकाल 17 अप्रैल को खत्म

आयोग के निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार का कार्यकाल 17 अप्रैल को खत्म हुआ था। नए अध्यक्ष के रूप में 18 अप्रैल को संजय श्रीनेत का नाम घोषित कर दिया गया। उम्मीद थी कि एक सप्ताह के अंदर वे कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण उनकी नियुक्ति का कार्यक्रम टलता गया। श्रीनेत 1993 बैच के आइआरएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में नार्दन रीजन के स्पेशल डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थे। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण करने का कार्यक्रम आ चुका है। इसके मद्देनजर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी