UP Zila Panchayat Chunav 2021: नामांकन और वोटिंग के दिन ड्रोन से होगी अराजकतत्वों की निगरानी, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी पुलिस की नजर

UP Zila Panchayat Chunav 2021 एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि एक कंपनी पीएसी 75 दारोगा सात इंस्पेक्टर समेत तीन सौ से अधिक पुलिस कर्मियों के ड्यूटी लगाई जा रही है। ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था वोटिंग के दिन भी रहेगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:11 PM (IST)
UP Zila Panchayat Chunav 2021: नामांकन और वोटिंग के दिन ड्रोन से होगी अराजकतत्वों की निगरानी, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी पुलिस की नजर
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के दौरान अराजकतत्वों की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी।

प्रयागराज,जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के दौरान अराजकतत्वों की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी, ताकि गड़बड़ी करने या माहौल को खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके। इसके साथ ही तीन सौ से अधिक पुलिस कर्मियों और पीएसी के जवानों की तैनाती की जाएगी। पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका बनाते हुए सभी तैयारी शुरू कर दी है।

सपा और भाजपा के बीच है सीधी टक्‍कर

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा और सपा के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पुलिस अधिकारियों को कहना है कि जिला पंचायत भवन और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। कोविड गाइड लाइन का भी पालन करवाया जाएगा और उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

नामांकन में प्रत्‍याशियों के साथ आएंगे समर्थक भी

नामांकन के वक्त प्रत्याशियों के साथ ही बड़ी संख्या में समर्थकों के आने की भी उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में किसी बात को लेकर बखेड़ा न हो, इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की तैयारी है। साथ ही इसके जरिए असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जाएगी।

यह रहेगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था

म्योहाल चौराहा, कचहरी रोड और दूसरे चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर ट्रैफिक पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि एक कंपनी पीएसी, 75 दारोगा, सात इंस्पेक्टर समेत तीन सौ से अधिक पुलिस कर्मियों के ड्यूटी लगाई जा रही है, जिससे नामांकन प्रक्रिया को शांति व्यवस्था के साथ संपन्न कराया जा सके। ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था वोटिंग के दिन भी रहेगी।

chat bot
आपका साथी