UP Roadways: गोरखपुर व आजमगढ़ परिक्षेत्र ने प्रयागराज को बस भेजने से किया इंकार, जानें इसका कारण

UP Roadways यात्रियों की संख्या बढऩे और प्रयागराज परिक्षेत्र की कुछ बसें चुनाव ड्यूटी में लगाए जाने पर गोरखपुर और आजमगढ़ परिक्षेत्र से 25-25 बसें मांगी गई थी। हालांकि वहां के अधिकारियों ने प्रयागराज-गोरखपुर मार्ग के क्षतिग्रस्त होने का हवाला देते हुए बसें लगाने से इंकार कर दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 03:40 PM (IST)
UP Roadways: गोरखपुर व आजमगढ़ परिक्षेत्र ने प्रयागराज को बस भेजने से किया इंकार, जानें इसका कारण
यूपी रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र में इन दिनों बसों की कमी का यात्री सामना कर रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से अन्य राज्यों में कामकाज बंद हो गए हैं। वहां की सरकार पाबंदियां भी बढ़ा रही हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में प्रवासी लौट रहे हैं। सिविल लाइंस स्थित रोडवेज बस अड्डे पर ट्रेन व निजी बस से सफर कर लोग पहुंच रहे हैं। ज्यादातर प्रवासी पूर्वांचल की ओर जा रहे हैं। उधर, प्रयागराज परिक्षेत्र की 123 बसें त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगाई गई हैं। ऐसे में यात्रियों को बस के इंतजार में घंटों बैठना पड़ रहा है।

प्रयागराज-गोरखपुर मार्ग क्षतिग्रस्त होने का दिया हवाला

दरअसल, यात्रियों की संख्या बढऩे और प्रयागराज परिक्षेत्र की कुछ बसें चुनाव ड्यूटी में लगाए जाने पर गोरखपुर और आजमगढ़ परिक्षेत्र से 25-25 बसें मांगी गई थी। हालांकि वहां के अधिकारियों ने प्रयागराज-गोरखपुर मार्ग के क्षतिग्रस्त होने का हवाला देते हुए बसें लगाने से इंकार कर दिया। ऐसे में यात्रियों को बस के इंतजार में परेशान होना पड़ रहा है।

एआरएम सिविल लाइंस ने यह कहा

एआरएम सिविल लाइंस सीबी राम के मुताबिक, बसें कम होने और यात्रियों की संख्या बढऩे पर आजमगढ़ व गोरखपुर परिक्षेत्र को प्रस्ताव भेजा गया है। वहां से अधिकारियों ने असमर्थता जताई है। उनका कहना है कि सड़क खराब होने की वजह से बसें इस रूट पर नहीं लगाई जा सकती है।

बस अड्डे पर नहीं हो रही कोविड-19 की जांच

रोडवेज बस अड्डों पर कोविड टेस्ट के लिए जांच टीम नहीं है। यह लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है। सिविल लाइंस स्थित रोडवेज बस अड्डे के मुख्य द्वार के बाहर स्थानीय पुलिस बगैर मास्क वालों का चालान जरूर कर रही है।

chat bot
आपका साथी