UP Panchayat Chunav: प्रयागराज के दो ग्राम पंचायतों में चौथे चरण में होगा मतदान, 29 अप्रैल को होगी वोटिंग

UP Panchayat Chunav उरुवा ब्लाक के गांव छतवा की प्रधान प्रत्याशी अंजू मिश्रा और फूलपुर ब्लाक के गांव तिसौरा से ग्राम प्रधान प्रत्याशी मीना देवी का मतदान से पूर्व ही निधन हो गया था। इसलिए इन दोनों गांवों में चुनाव स्‍थगित कर दिया गया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:06 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: प्रयागराज के दो ग्राम पंचायतों में चौथे चरण में होगा मतदान, 29 अप्रैल को होगी वोटिंग
प्रत्‍याशियों की मौत से तिसौरा और छतवा गांवों में प्रधानी का चुनाव स्‍थगित हुआ था। अब 29 को मतदान होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी पंचायत चुनाव में प्रधान पद के दो प्रत्याशियों की मौत के कारण दो गांवों में चुनाव स्थगित हो गया था। अब उन दोनों गांवों में प्रधान पद के लिए मतदान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण के साथ 29 अप्रैल को कराया जाएगा। चुनाव की घोषणा जिला निर्वाचन अधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने की है।

छतवा व तिसौरा गांव की प्रत्‍याशी के निधन से मतदान स्‍थगित हुआ

दरअसल, उरुवा ब्लाक के गांव छतवा की प्रधान प्रत्याशी अंजू मिश्रा पत्नी सुनील का 11 अप्रैल की रात निधन हो गया था। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थीं। छतवा ग्राम सभा से 10 प्रत्याशी मैदान में थे। उधर फूलपुर ब्लाक के गांव तिसौरा से ग्राम प्रधान प्रत्याशी मीना देवी पति मौजी लाल पटेल का 12 अप्रैल की रात निधन हो गया था। इनकी भी बीमारी से मौत हुई। तिसौरा गांव में भी 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। दोनों प्रत्याशियों का निधन होने से इन गांवों में 15 अप्रैल को चुनाव नहीं कराया जा सका था। अब इन दोनों सीटों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के साथ मतदान कराया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह कहा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दोनों पदों के लिए उनके संबंधित विकास खंड कार्यालय में 19 अप्रैल को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक नामांकन होगा। 20 अप्रैल को सुबह आठ बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। 21 अप्रैल को सुबह आठ से अपराह्न तीन बजे तक नाम वापसी और इसके बाद चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। फिर 29 अप्रैल को सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान और दो मई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।

chat bot
आपका साथी