UP Panchayat Chunav Result 2021: कौशांबी की पांच ग्राम पंचायतों में तीन के आ चुके हैं परिणाम, जाने किसने दर्ज की जीत

कौशांबी में प्रधान पद के लिए हुए चुनाव की मतगणना करते कर्मचारी।

UP Panchayat Chunav Result 2021 दोबारा पांच मई को चुनाव कराने का फैसला किया। मतदान सम्पन्न होने के बाद सोमवार को संबंधित ब्लाक मुख्यालय में मतगणना शुरू कराई गई। मंझनपुर व सिराथू में सात चक्र की मतगणना होनी है जो आखिरी चक्र की गिनती पहुंच चुका है।

Rajneesh MishraTue, 11 May 2021 12:38 PM (IST)

प्रयागराज,जेएनएन।  यूपी के कौशांबी जिले में जनपद में 29 अप्रैल को हुए पंचायत चुनाव के पहले नामांकन करने वाले पांच प्रत्याशियों की मौत के बाद दोबारा चुनाव कराया गया। इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिये सिराथू, कड़ा, चायल व मंझनपुर ब्लाक मुख्यालय में मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो गई है। दोपहर तक सभी परिणाम आ जाने की संभावना है।

समशाबाद में अर्चना ने 18 मतों से दर्ज की जीत

सिराथू ब्‍लॉक के ग्राम पंचायत समशाबाद में मतगणना समय से शुरू हो गई थी। जिसके चलते परिणाम भी पहले आ गया। यहां मतगणना में विजयी प्रत्‍याशी अर्चना और दूसरे नंबर पर रही अनीता के कड़ी टक्‍कर देखने को मिली। आखिरकार अर्चना देवी ने 18 मतों से जीत दर्ज किया।

पायल ने 131 मत से दर्ज की जीत

सिराथू ब्लॉक की दूसरी ग्राम पंचायत रूपनारायन पुर गोरियों के प्रधान पद का चुनाव परिणाम घोषित हो गया है। 131 मत से पायल ने जीत दर्ज की है। उनकी जीत से समर्थकों में खुशी की लहर है।

बहादुरपुर में राजकली 81 मतों से विजयी

विकास खंड मंझनपुर की ग्राम पंचायत बहादुरपुर का परिणाम भी घोषित हो गया। यहां राजकली ने 81 वोट से अपने प्रतिद्वंदी को हराकर जीत का परचम लहराया है।

आखिरी चरण में हुआ था चुनाव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जनपद में 29 अप्रैल को आखिरी चरण में कराया गया। इस दौरान सिराथू ब्लाक क्षेत्र के रूप नारायणपुर गोरियों, शमसाबाद, कड़ा के थुलगुला, मंझनपुर के बहादुरपुर, चायल के नीबीं शाना गांव में प्रधान पद के प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। चुनाव प्रक्रिया चल ही रही थी कि इन गांवों में प्रधान पद के एक-एक उम्मीदवारों की विभिन्न कारणों से मौत हो गई। नतीजतन निर्वाचन आयोग ने इन गांवों के प्रधान पद का चुनाव रद कर दिया।

पांच गांवों में प्रधान पद के प्रत्‍याशी की मौत से पांच मई हुआ मतदान

साथ ही दोबारा पांच मई को चुनाव कराने का फैसला किया। मतदान सम्पन्न होने के बाद सोमवार को संबंधित ब्लाक मुख्यालय में मतगणना शुरू कराई गई। मंझनपुर व सिराथू में सात चक्र की मतगणना होनी है, जो आखिरी चक्र की गिनती पहुंच चुका है। जबकि चायल व कड़ा में होने वाले पांच चक्र की गिनती में चौथा चक्र चल रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.