UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में चौकस रहेगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था, अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सतर्कता

UP Panchayat Chunav 2021 जिले के गंगापार और यमुनापार के अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। ग्रामीणों से बातचीत की जा रही है। चुनाव को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए सभी से सहयोग मांगा जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 08:19 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में चौकस रहेगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था, अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सतर्कता
पंचायत चुनाव को लेकर प्रयागराज के पुलिस अधिकारी सतर्क हैं। शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारी है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी पंचायत चुनाव 2021 को लेकर अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रहेगी। इसके लिए प्रयागराज पुलिस अधिकारी रणनीति बनाने में लगे हैं। कब-कब इन मतदान केंद्रों पर हंगामा हुआ और इसके पीछे क्या वजह थी, इसे भी खंगाला जा रहा है। कौन-कौन लोग इन हंगामों में शामिल थे, उनका भी पता लगाया जा रहा है, ताकि इस बार होने वाला पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक निपट सके।

अफसर लगातार कर रहे भ्रमण

जिले के गंगापार और यमुनापार के अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। ग्रामीणों से बातचीत की जा रही है। चुनाव को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए सभी से सहयोग मांगा जा रहा है। साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। ग्रामीणों से ऐसे अराजकतत्वों के बारे में सूचना देने की अपील भी अफसर कर रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी गाइडलाइन का भी पालन कराने के लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। प्रचार के दौरान प्रत्याशी के साथ सिर्फ चार और लोग रहेंगे। इससे अधिक लोगों के मौजूद होने पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मतदान वाले दिन पोलिंग बूथों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग के तहत लोगों की कतार लगवाई जाएगी। मास्क भी ग्रामीणों को लगाना होगा। मतदान करने के पहले मुख्य द्वार पर ग्रामीणों का तापमान की जांच होगी। उनका हाथ सैनिटाइज किया जाएगा और उसके बाद ही वे मतदान के लिए अंदर जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी