UP Panchayat Chunav 2021: प्रतापगढ़ में नामांकन के दौरान पुलिस से बदसलूकी, पूर्व प्रधान समेत तीन पर मुकदमा

समर्थक जबरिया आगे जाने का प्रयास करने लगे तो दारोगा ने उन्हें रोक दिया गया। आरोप है कि इस पर लोग पुलिस से अभद्रता करते हुए उनकी वर्दी तक उतरवा लेने की धमकी देने लगे। घटना का वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:27 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: प्रतापगढ़ में नामांकन के दौरान पुलिस से बदसलूकी, पूर्व प्रधान समेत तीन पर मुकदमा
नामांकन के दौरान पुलिस के साथ की गई बदसलूकी पूर्व प्रधान और उनके समर्थकों को भारी पड़ गई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों को दाखिल करने के दौरान कुछ लोगों द्वारा पुलिस के साथ की गई बदसलूकी खुद उन पर भारी पड़ गई। तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया।सांगीपुर ब्लाक में पंचायत चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन गुरुवार को शांति सुरक्षा को लेकर ब्लाक से दो सौ मीटर दूर लगाए गए बैरियर पर विवाद हो गया था।

बैरियर पर मुस्तैद पुलिस द्वारा नामांकन के लिए वहां से ब्लाक हेतु केवल प्रत्याशी व उनके प्रस्तावक को ही जाने दिया जा रहा था। इसी दौरान गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मुरैनी ग्रामसभा के निवर्तमान प्रधान प्रदीप कुमार मिश्र अपने समर्थकों व प्रस्तावक के साथ नामांकन करने जा रहे थे। बैरियर पर फोर्स के साथ मुस्तैद लालगंज कोतवाली में तैनात दारोगा जय किशुन यादव ने उन्हें रोक लिया और नियमानुसार उम्मीदवार व प्रस्तावक को ही ब्लाक में अंदर जाने की बात कही। इसे लेकर विवाद होने लगा। आरोप है कि निवर्तमान प्रधान समर्थक जबरिया आगे जाने का प्रयास करने लगे तो दारोगा ने उन्हें रोक दिया गया।

आरोप है कि इस पर लोग पुलिस से अभद्रता करते हुए उनकी वर्दी तक उतरवा लेने की धमकी देने लगे। घटना का वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया। इसे संज्ञान में लेते हुए एसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। एसओ सतीश कुमार के अनुसार प्रदीप मिश्र, उनके भाई प्रमोद मिश्र एवं चचेरे भाई प्रसून मिश्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी