UP Panchayat Chunav 2021: मतगणना के दौरान सैदाबाद हुए बवाल में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के पति समेत 25 नामजद

UP Panchayat Chunav 2021 एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि उपद्रव करने वाले प्रत्याशी के पति समेत कई के खिलाफ हंडिया थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। वीडियो और फोटो के आधार पर भी कुछ लोगों की पहचान की जा रही है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:41 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: मतगणना के दौरान सैदाबाद हुए बवाल में जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के पति समेत 25 नामजद
पुलिस ने आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू की तो वह घर छोड़कर भाग निकले।

प्रयागराज,जेएनएन। मतगणना में गड़बड़ी को लेकर सोमवार शाम सैदाबाद में हुए बवाल के मामले में जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी अंजली यादव के पति सुरेंद्र उर्फ गुग्गू यादव समेत 25 नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। हंडिया थाने में इंस्पेक्टर बृजेश सिंह की तहरीर पर सभी के विरुद्ध हमला, तोडफ़ोड़, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और महामारी अधिनियम समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। एफआइआर के बाद मंगलवार को पुलिस ने आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू की तो वह घर छोड़कर भाग निकले। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अभियुक्तों को पकड़ लिया जाएगा।

यह था मामला

सैदाबाद ब्लाक के वार्ड नंबर पांच से जिला पंचायत सदस्य के पद पर भाजपा समर्थित नंदनी त्रिपाठी पत्नी प्रमोद उर्फ बुलबुल त्रिपाठी व दुमदुगा गांव की अंजली यादव पत्नी सुरेंद्र भी इस पद पर चुनाव मैदान में थीं। सोमवार दोपहर ब्लाक प्रमुख बुलबुल के एक रिश्तेदार ने नंदनी को विजयी बताते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया, जबकि मतगणना चल रही थी। थोड़ी देर में फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट वाट्सएप के जरिए वायरल हो गया। आरोप है कि शाम को अंजली को विजयी बताते हुए सुरेंद्र उन्हें मतगणना स्थल पर ही प्रमाण पत्र देने की मांग करते हुए मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाने लगे। मना करने पर वह अपने समर्थकों के साथ प्रयागराज-वाराणसी मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस जब समझाने पहुंची तो वह उग्र हो गए और पथराव करते हुए तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी, लेकिन तब तक पथराव में दारोगा, सिपाही समेत कई शख्स चोटिल हो चुके थे। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया था।

इन पर हुई एफआइआर -

सुरेंद्र उर्फ गुग्गू, शिव यादव, संजय यादव, सौरभ यादव, शेखर यादव, शैलेष यादव, मंगल यादव, संदीप यादव, राजेश, स्वतंत्र, मनोज, संजय, सतीश यादव, नीरज यादव, कृष्णकांत उर्फ दद्दे यादव, कपिल यादव, धर्मेंद्र यादव, चिंता यादव, शिवजी यादव, नान बाबा यादव, देवेश यादव, नवीन यादव, बबलू यादव, राज यादव, अरविंद यादव व कई अज्ञात पर एफआइआर हुई है। आरोपित दुमदुमा, पर्वतपट्टी, संग्रामपट्टी, पहाड़पुर, हरिपुर समेत अन्य गांव के हैं।

वीडियो और फोटो से उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिस

एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि उपद्रव करने वाले प्रत्याशी के पति समेत कई के खिलाफ हंडिया थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। वीडियो और फोटो के आधार पर भी कुछ लोगों की पहचान की जा रही है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी