UP Panchayat Chunav 2021: अजब मुसीबत में फंसे है गुरूजी, एक जगह की डयूटी तो दूसरी जगह दर्ज होगी एफआइआर

UP Panchayat Chunav 2021शिक्षकों ने अपने विभाग के अफसरों से शिकायत की लेकिन सभी ने इस स्थिति में कुछ भी कर पाने में असमर्थता जताई। बाद में कुछ शिक्षकों ने इसकी सूचना प्रशासनिक अफसरों को दी तो गलती का एहसास हुआ।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:59 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: अजब मुसीबत में फंसे है गुरूजी, एक जगह की डयूटी तो दूसरी जगह दर्ज होगी एफआइआर
कई शिक्षक ऐसे हैं जिन्हें एक साथ दो ड्यूटी दे दी गई है। इससे अध्यापक मुश्किल में आ गए हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को इन दिनों मतदान ड्यूटी में लगाया गया है। कुछ शिक्षकों को कोविड-19 के संदर्भ में डोर टू डोर सर्वे की भी ड्यूटी दी गई है। कई शिक्षक ऐसे हैं जिन्हें एक साथ दो ड्यूटी दे दी गई है। इससे अध्यापक मुश्किल में आ गए हैं। वह समझ नहीं पा रहे किस ड्यूटी पर जाएं। दोनों में से किसी भी एक ड्यूटी से गायब रहने पर सख्त कार्रवाई स्थानीय प्रशासन की तरफ से की जा रही है। चुनाव ड्यूटी से गायब रहने वालों के खिलाफ रिपोर्ट भी लिखवाई जा रही है। इस स्थिति से शिक्षक तनाव में हैं। ऐसे मामले को लेकर तमाम शिक्षकों ने अपने विभाग के अफसरों से शिकायत की लेकिन सभी ने इस स्थिति में कुछ भी कर पाने में असमर्थता जताई। बाद में कुछ शिक्षकों ने इसकी सूचना प्रशासनिक अफसरों को दी तो गलती का एहसास हुआ। बाद में संबंधित अफसरों को कुछ ढिलाई बरतने के लिए भी निर्देशित किया गया।

शिक्षकों को दिखाना होगा किसी एक ड्यूटी पर रहने का प्रमाण

एक साथ दो ड्यूटी का फरमान मिलने के बाद कुछ शिक्षकों ने चुनाव ड्यूटी पर उपस्थित रहने का फैसला किया क्यों कि इसमें अनुपस्थित रहने पर तुरंत बिना किसी सुनवाई के रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही थी। उधर कोविड ड््यूटी से गायब रहने पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। फिलहाल उन्हें राहत देते हुए किसी एक ड्यूटी पर उपस्थित रहने का प्रमाण देना होगा। एक साथ दो ड्यूटी का फरमान दिखाने पर एक ड्यूटी से नाम भी काटा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी