UP Panchayat Chunav 2021: प्रयागराज के 600 शिक्षकों की फतेहपुर चुनाव में लगी डयूटी, शिक्षक संघ ने डीएम को लिखा पत्र

शिक्षकों को पंचायत चुनाव कराने के लिए फतेहपुर भेजा जा रहा है जबकि ड्यूटी से लौटे लोगों को 7 से 14 दिन तक क्वारंटाइन रखना चाहिए। यदि स्टाफ की कमी हो और चुनाव ड्यूटी लगाना जरूरी है तो जिन शिक्षकों की पहले ड्यूटी नहीं लगी है उन्हें लगाया जाना चाहिए।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:17 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:17 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021:  प्रयागराज के 600 शिक्षकों की फतेहपुर चुनाव में लगी डयूटी, शिक्षक संघ ने डीएम को लिखा पत्र
शिक्षक संघ की मांग है कि जरूरी है तो जिनकी पहले ड्यूटी नहीं लगी है, उन्हें लगाया जाना चाहिए।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों ने पिछले दिनों पंचायत चुनाव में ड्यूटी की। अब करीब 600 शिक्षकों की ड्यूटी फतेहपुर में चुनाव कराने के लिए लगा दी गई है। इससे उनमें रोष है।

प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के जिला संयुक्त मंत्री अफरोज अहमद ने डीएम को पत्र लिखा है। बताया है कि प्रयागराज में पंचायत चुनाव ड्यूटी से लौटे आधे शिक्षक संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। कुछ का इलाज अस्पताल में चल रहा है तो कुछ ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। अब भी तमाम शिक्षकों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। एक दर्जन से अधिक अध्यापकों की जान जा चुकी है। करीब 1000 शिक्षक डोर टू डोर सर्वे ड्यूटी में लगे हैं। इसके बाद भी यहां के शिक्षकों को पंचायत चुनाव कराने के लिए फतेहपुर भेजा जा रहा है जब कि ड्यूटी से लौटे लोगों को 7 से 14 दिन तक क्वारंटाइन रखना चाहिए। यदि स्टाफ की कमी हो और चुनाव ड्यूटी लगाना जरूरी है तो जिन शिक्षकों की पहले ड्यूटी नहीं लगी है, उन्हें लगाया जाना चाहिए।

चुनाव ड्यूटी में लगाए गए थे संक्रमित शिक्षक

पिछले दिनों जनपद में हुए पंचायत चुनाव में उन अध्यापकों को भी ड्यूटी पर लगा दिया गया था जिनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शिक्षक नेताओं का कहना है कि कौधियारा ब्लाक के अध्यापक हौसला प्रसाद की संक्रमण से मौत हो गई। वह चुनाव ड्यूटी से लौटे थे। वजह यह कि उनकी पोलिंग पार्टी में शामिल प्रथम मतदान अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव थी फिर भी उन्हें ड्यूटी पर भेजा गया। इससे अन्य लोगों में भी संक्रमण फैल गया।

chat bot
आपका साथी