UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव के मतदान में चंद दिन शेष, लुभा रहे प्रत्याशी पर मतदाता हैं जागरूक

UP Panchayat Chunav 2021 मतदाता किसी भी प्रत्याशी को निराश भी नहीं कर रहे हैं। जो भी उनके पास वोट मांगने पहुंच रहा है उसे आश्‍वासन दे रहे हैं। ऐसे में यह साफ है कि किसे वोट देना है यह बात मतदाता ने अपने भीतर सोच रखा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:27 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:27 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव के मतदान में चंद दिन शेष, लुभा रहे प्रत्याशी पर मतदाता हैं जागरूक
पंचायत चुनाव की सरगर्मी प्रयागराज में बढ़ गई है। प्रत्‍याशियों की धमाचौकड़ी में मतदाता अपने मताधिकार को लेकर जागरूक है।

प्रयागराज, जेएनएन। पंचायत चुनाव के लिए होने वाले मतदान के लिए चंद दिन ही शेष बचे हैं। ऐसे में मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने पूरा जोर लगा दिया है। मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए हर गुणा-गणित की जा रही है। इसमें किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। मतदाताओं को योजनाओं का लाभ दिलाने से लेकर हर संभव मदद की भी बात कही जा रही है। प्रत्याशी अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि मतदाता उनके ही पाले में रहे।

मतदाता सभी को कह रहे, वोट आपको ही देंगे

मतदाता किसी भी प्रत्याशी को निराश भी नहीं कर रहे हैं। जो भी उनके पास वोट मांगने पहुंच रहा है, वे भी खुले मन से कह रहे हैं कि इस बार आपको ही वोट देंगे। ऐसे में यह साफ है कि किसे वोट देना है यह बात मतदाता ने अपने भीतर सोच रखा है। कोई नाराज न हो, इसलिए वह सभी को यह आश्वासन दे रहे हैं कि वोट उसी को देंगे।

मतदाता हैं जागरूक, विकास करने वाले के हाथ में ही सौंपेंगे बागडोर

पंचायत चुनाव में एक बात तो साफ हो चुकी है कि ग्रामीण मतदाता इस बार विकास को ही मुख्य बिंदु मानकर मतदान करेंगे। मैदान में उतरे प्रत्याशी भी उनसे यही वायदा कर रहे हैं कि जीतने के बाद वे गांव और क्षेत्र में क्या-क्या विकास करेंगे। हालांकि मतदाता यह जानते हैं कि कौन विकास कर सकता है और कौन नहीं। इसलिए ग्रामीण मतदाता भी भीतर ही भीतर गहन मंथन कर रहे हैं। साफ कह रहे हैं कि जो गांव और क्षेत्र का विकास करने वाले को ही उनका मत जाएगा।

chat bot
आपका साथी