यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य बोले- प्रयागराज के गंगापार में तहसीलों की संख्‍या बढ़ाने का प्रयास होगा

डिप्‍टी सीएम केशव रविवार को फूलपुर के नवगठित सहसों ब्‍लाक मुख्‍यालय का शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने कहा कि सहसों विकास खंड विकास का स्तंभ बनेगा। कहा कि गांव में बन रहे ब्लाक मुख्यालय से गांव के विकास को गति मिलेगी। निरंतर लोगों को प्रत्येक कार्य के लिए सुविधा भी रहेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 03:10 PM (IST)
यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य बोले- प्रयागराज के गंगापार में तहसीलों की संख्‍या बढ़ाने का प्रयास होगा
डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नवगठित सहसों ब्‍लाक मुख्‍यालय का शिलान्‍यास किया।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज के गंगापार में तहसीलों की संख्‍या बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। बता दें कि गंगापार क्षेत्र में अभी तीन तहसील फूलपुर, हंडिया और सोरांव हैं। वहीं गंगापार में पांच विधान सभा क्षेत्र हैं। डिप्‍टी सीएम ने उम्‍मीद ब्‍लाक की तर्ज पर तहसील बढ़ाने का आश्‍वासन लोगों को दिया।

डिप्‍टी सीएम ने नवगठित सहसों ब्‍लाक मुख्‍यालय का शिलान्‍यास किया

डिप्‍टी सीएम केशव रविवार को फूलपुर के नवगठित सहसों ब्‍लाक मुख्‍यालय का शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सहसों विकास खंड विकास का स्तंभ बनेगा। कहा कि गांव में बन रहे ब्लाक मुख्यालय से गांव के विकास को गति मिलेगी तथा निरंतर लोगों को प्रत्येक कार्य के लिए सुविधा भी रहेगी।

केशव बोले- भाजपा शासनकाल में गुडाराज का खात्‍मा हुआ

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में गुंडाराज का खात्मा किया। साथ ही सड़क, बिजली और आवास आदि के माध्‍यम से जन सामान्‍य की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र के गांव जो भौगोलिक दृष्टि से सहसों और बहरिया ब्‍लाक में दूर-दूर हैं, उनका सीमांकन उचित तरीके से होगा। बहरिया के पास वाले गांव बहरिया में और सहसों के पास वाले गांव सहसों ब्‍लाक में करने का उन्‍होंने आश्‍वासन दिया।

वैदिक मंत्रोच्‍चार के साथ पूजन के बाद लोकार्पण

शिलान्यास स्थल पर आचार्य प्रशांत शुक्ला के नेतृत्व में पांच विद्वान आचार्य द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधि विधान पूर्वक पूजन किया गया। तत्पश्चात शिलापट का लोकार्पण उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कार्यकर्ताओं द्वारा उप मुख्यमंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया गया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान विजय लक्ष्मी सिंह चंदेल ने श्रीगणेश की प्रतिमा उप मुख्‍यमंत्री को भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

सांसद, विधायक व जिला पंचायत अध्‍यक्ष मौजूद रहे

शिलान्यास के अवसर पर फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल, क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीके सिंह, ब्लाक प्रमुख सहसों गीता सिंह आदि लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला विकास अधिकारी अशोक कुमार मौर्या ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख गीता सिंह एवं ग्राम प्रधान विजय लक्ष्मी सिंह चंदेल ने मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस मौके पर आसपास क्षेत्र की भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी