बेघर राष्‍ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मो. तालिब के पक्ष में यूपी के कैबिनेट मंंत्री भी, पीडीए के अफसरों को मंत्री ने बुलाया

छह दिन से प्रयागराज की सड़क पर परिवार व सामान सहित रह रहे राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मोहम्‍मद तालिब को जल्द न्याय मिलने के आसार दिख रहे हैैं। बुधवार को मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए खिलाड़ी से फोन पर बात की और न्याय का आश्वासन दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 01:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 01:03 PM (IST)
बेघर राष्‍ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मो. तालिब के पक्ष में यूपी के कैबिनेट मंंत्री भी, पीडीए के अफसरों को मंत्री ने बुलाया
बेघर राष्‍ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मोहम्‍मद तालिब को न्‍याय मिलने की उम्‍मीद है। यूपी के कैबिनेट मंत्री ने पहल की है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में हॉकी के राष्‍ट्रीय खिलाड़ी मोहम्‍मद तालिब को बेघर करने का मामला बढ़ गया है। जहां उन्‍हें आर्थिक सहायता देने वालों के हाथ आगे बढ़े हैं, वहीं इस मामले ने राजनीतिक रूप भी ले लिया है। अब यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी तालिब के समर्थन में आगे आए हैं। उन्‍होंने प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को समस्‍या के समाधान के लिए बुलाया है।

राष्‍ट्रीय हॉकी खिलाड़ी छह दिन से सड़क पर परिवार सहित रह रहे

उल्‍लेखनीय है कि बीते छह दिन से प्रयागराज की सड़क पर परिवार व सामान सहित रह रहे राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मोहम्‍मद तालिब को जल्द न्याय मिलने के आसार दिख रहे हैैं। बुधवार को मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए खिलाड़ी से फोन पर बात की और न्याय का आश्वासन दिया। बता दें कि मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी प्रयागराज के रहने वाले हैं।

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंडलायुक्‍त व पीडीए के वीसी से की वार्ता

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंडलायुक्‍त के साथ ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी से बातचीत की। बुधवार को मोहम्‍मद तालिब और पीडीए के वीसी व अन्‍य अफसरों को अपने निज आवास पर बातचीत के बुलाया है। उधर, शहर के तमाम खेल दिग्गज इंटरनेट मीडिया पर खिलाड़ी के साथ न्याय मिलने तक साथ खड़े होने बात कर रहे हैैं। साथ ही उसके खाते में लगातार अर्थिक सहयोग कर रहे हैैं।

21,12170 रुपये जमा करने को पीडीए ने कहा है

बीते 18 मार्च से प्रयागराज के अटाला मोहल्‍ले में राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी परिवार संग सड़क पर रह रहा है। आरोप है कि पूरी रकम जमा करने के बावजूद उन्हें और परिवार के सदस्‍यों को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने घर से बेघर कर दिया है। घर से सामान बाहर निकालकर ताला लगा दिया गया है। मो. तालिब ने मंगलवार को कोच अरशद के साथ पीडीए के वीसी के मुलाकात की। उन्होंने विभाग के अन्य अधिकारी के पास जाने के लिए उनसे बोला। दस्तावेजों की जांच करने के बाद 21,12170 रुपये जमा कराने की बात कही गई।

अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों का मोहम्‍मद तालिब को मिल रहा समर्थन

न्याय के लिए कई अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों ने तालिब का समर्थन दिया है। इनमें ओलंपियन ललित उपाध्याय, ओलंपियन दानिश, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इमरान, और प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद राफे आदि हैैं। तालिब के अनुसार फोन कर सभी ने हर संभव मदद देने की बात कही है। वहीं इलाहाबाद हाॅकी संघ की सचिव पुष्पा श्रीवास्तव ने कहा कि वह संस्था की तरफ से मदद करने को तैयार हैैं। आर्थिक मदद के लिए संस्था के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने भी सहमति जताई है। न्याय के लिए भी इलाहाबाद हाकी खिलाड़ी के साथ खड़ी हैैं। इसी क्रम में शादाब रजा, संजय भट्टाचार्य, फरदीन खान, रजी, मनीष यादव, सिद्धार्थ समेत कई खिलाडिय़ों ने समर्थन देते हुए आर्थिक सहयोग की बात कही है।

chat bot
आपका साथी