UP Board Exam : इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 11 हजार छात्र-छात्राएं कम हो गए हैं

UP Board Exam यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा के लिए फार्म भरे जाने की अंतिम तिथि आठ नवंबर तय की गई थी। बोर्ड के सचिव ने छूटे हुए छात्र-छात्राओं को अंतिम मौका देते हुए 20 नवंबर तक फार्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 05:50 PM (IST)
UP Board Exam : इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 11 हजार छात्र-छात्राएं कम हो गए हैं
यूपी बोर्ड में परीक्षा फार्म भरने के लिए आखिरी मौका 20 नवंबर निर्धारित किया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की संख्या इस बार 11 हजार घट गई है। हालांकि अभी हाल ही में यूपी बोर्ड ने फार्म भरने का आखिरी मौका 20 नवंबर तक दिया है। बोर्ड के सचिव का निर्देश मिलने के बाद डीआइओएस ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्धारित समय के भीतर बचे हुए बच्चों के बोर्ड परीक्षा के आवेदन कराने को कहा है।

फार्म भरने की अंतिम 20 नवंबर

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा के लिए फार्म भरे जाने की अंतिम तिथि आठ नवंबर तय की गई थी। हाल ही में बोर्ड के सचिव ने छूटे हुए छात्र-छात्राओं को अंतिम मौका देते हुए 20 नवंबर तक फार्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की है।

प्रतापगढ़ में पिछले वर्ष छात्र-छात्राओं की संख्‍या

देखा जाए तो गत वर्ष हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा में कुल एक लाख 12 हजार 452 परीक्षार्थी थे। इनमें हाईस्कूल में 60 हजार 61 तथा इंटरमीडिएट में 52 हजार 391। इस साल अभी तक डीआइओएस दफ्तर को मिली जानकारी के अनुसार हाईस्कूल एवं इंटर में कुल एक लाख 598 परीक्षार्थी हैं। इनमें हाईस्कूल में 56 हजार 576 तथा इंटर में 48 हजार 522 परीक्षार्थी। इस तरह पिछले साल की तुलना में 11 हजार 854 परीक्षार्थी कम हो गए।

डीआइओएस ने कहा- अंतिम तिथि के बाद विद्यार्थियों की वास्‍तविक संख्‍या पता चलेगी

डीआइओएस सर्वदा नंद ने बताया कि अभी बोर्ड ने परीक्षार्थियों को फार्म भरने का एक और मौका 20 नवंबर तक का दिया है। इसके बाद ही वास्तविक स्थिति मालूम हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी