UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी करने वाले शिक्षक ध्‍यान दें, सभी को लगवानी होगी वैक्सीन

UP Board Exam 2021 जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि शासन स्तर से पत्र जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी करने वाले शिक्षक व कर्मचारी जो टीका लगवाने के पात्र हों अनिवार्य रूप से कोरोना की वैक्सीन लगवा लें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:38 PM (IST)
UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी करने वाले शिक्षक ध्‍यान दें, सभी को लगवानी होगी वैक्सीन
यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 में ड्यूटी करने वाले अध्‍यापकों को कोविड-19 टीकाकरण होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सभी को सुरक्षित रहने की हिदायत दी जा रही है। बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थी भी असमंजस में हैं कि परीक्षाएं होंगी या टलेंगी। फिलहाल एक बार परीक्षा कार्यक्रम बदला जा चुका है। बुधवार को सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा रदद करने का निर्णय लिया गया। 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया है। यूपी बोर्ड के संदर्भ में अभी कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। 

बोले, जिला विद्यालय निरीक्षक

जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि शासन स्तर से पत्र जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी करने वाले शिक्षक व कर्मचारी जो टीका लगवाने के पात्र हों, अनिवार्य रूप से कोरोना की वैक्सीन लगवा लें। यह कदम सुरक्षा की दृष्टि से उठाना बहुत जरूरी है। ड्यूटी करने वाले प्रत्येक शिक्षक, कर्मचारी को मास्क भी लगाना होगा। विद्यार्थियों के लिए भी इस नियम का पालन अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर का भी प्रयोग समय समय पर करते रहना होगा। 

सभी वैक्‍सीन जरूर लगवा लें

जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी बताया कि वैक्सीन लगवाने संबंधी निर्देश टीकाकरण उत्सव के लिए था लेकिन पहले चरण में चुनाव तैयारियों में व्यस्त होने की वजह से यदि किसी ने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो अब जरूर लगवा लें। ऐसा करना सभी के हित में होगा। 

परीक्षा ड्यूटी करने वाले शिक्षकों का होगा प्रशिक्षण

बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी करने वाले प्रत्येक शिक्षक व कर्मचारी को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। सभी जनपदों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। हालांकि प्रयागराज में अभी यह कार्य पूरा नहीं हो सका है। 25 अप्रैल तक यह प्रक्रिया पूरी कर लेने के लिए दिशा निर्देश मिले हैं।

chat bot
आपका साथी