सरकारी बैंक में नौकरी लगाने का दिया झांसा और दो युवकों से ऐंठ लिए साढ़े पांच लाख, कौशांबी पुलिस कर रही जांच

कौशांबी जनपद में चरवा थाना क्षेत्र के सैयद सरावां का मजरा कूड़ापुर गांव में नौकरी के नाम पर दो युवकों से शातिर ने साढ़े पांच लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस करने से इन्कार पर पीड़ितों ने बुधवार को एएसपी से गुहार लगाई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:41 PM (IST)
सरकारी बैंक में नौकरी लगाने का दिया झांसा और दो युवकों से ऐंठ लिए साढ़े पांच लाख, कौशांबी पुलिस कर रही जांच
दोस्ती अच्छी होने के कारण युवक ने बैंक में कैशियर पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में चरवा थाना क्षेत्र के सैयद सरावां का मजरा कूड़ापुर गांव में नौकरी के नाम पर दो युवकों से शातिर ने साढ़े पांच लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस करने से इन्कार पर पीड़ितों ने बुधवार को एएसपी से गुहार लगाई। अपर पुलिस अधीक्षक ने इंस्पेक्टर को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पीड़ितों का कहना है कि बेरोजगारी दूर करने के लिए पैसे देकर वे तो अब गुजारा करने के लिए भी तरस रहे हैं।

छह माह में सरकारी नौकरी का दिया था वादा 

कूड़ापुर निवासी शुभम सिंह और रवि कुमार ने दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनके गांव में सरायअकिल इलाके का एक युवक अक्सर आता-जाता था। दोस्ती अच्छी होने के कारण युवक ने शुभम व रवि कुमार को बैंक में  कैशियर पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया। बदले में रिश्वत दिए जाने की भी बात कही। नवंबर 2019 में शुभम ने उस युवक को तीन लाख रुपये दे दिए। जबकि रवि कुमार ने ढाई लाख रुपये दिए। छह माह के भीतर ज्वाइनिंग लेटर दिलाने का शातिर शख्स ने वादा भी किया।


पैसे वापस मांगने पर दी पीड़ितों को धमकी

छह माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो युवकों ने उस शख्स से अपने पैसे मांगना शुरू किया। शुभम व रवि का कहना है कि कई माह तक शातिर ने टालमटोल किया। इसके बाद रुपये देने से इन्कार करते हुए कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। इससे आहत पीड़ितों ने एएसपी से गुहार लगाई। अपर पुलिस अधीक्षक ने जांच कराकर निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी