प्रयागराज के ग्रामीण अंचल में दो की मौत व एक गंभीर, दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

घर से तो खुशी-खुशी गए थे दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन करने लेकिन दो के घर में मौत की सूचना मिली तो परिवार वाले अवाक रह गए। बारा और हंडिया थाना क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो की तालाब में डूबने से मौत हो गई। करंट से एक जख्‍मी हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:19 AM (IST)
प्रयागराज के ग्रामीण अंचल में दो की मौत व एक गंभीर, दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुआ हादसा
प्रयागराज के ग्रामीण अंचल में तीन जगह हादसे हुए। दो की मौत व एक गंभीर रूप से जख्‍मी है।

प्रयागराज, जेएनएन। दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान प्रयागराज जनपद के तीन स्‍थानों पर हादसे हुए। इनमें तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बारा और हंडिया थाना क्षेत्र में तालाब में प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक की डूबने से मौत हुई। वहीं करछना थाना क्षेत्र में वाहन से प्रतिमा ले जाते समय करंट की जद में आने से एक युवक ने दम तोड़ दिया। इन हादसों से परिवार वाले गमगीन हैं।

तालाब में डूब गया युवक

बारा थाना क्षेत्र के सरसेंडी निवासी 21 वर्षीय सुशील कुमार सोनकर पुत्र संतोष सोनकर अपने ससुराल कालिका का पूरा पांडर राजेश सोनकर के घर गया था। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने गांव के पास स्थित तालाब करन तारा गया था। फिसल कर गिरने से वह तालाब में डूब गया। गोताखोरों ने मशक्‍कत के बाद उसे बाहर निकाला। तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। जसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर डाक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। सुशील की पत्नी सुमित्रा सोनकर और उसके दो बच्‍चों का रो-रोकर हाल बेहाल है। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब पट्टा था जिसे मानक से ज्यादा खोदा गया था। मौके पर पहुंचे तहसीलदार बारा हृदय राम तिवारी, लेखपाल कानूनगो नायब तहसीलदार रविकांत द्विवेदी व थाना प्रभारी कमलेश कुमार पहुंचे।

तालाब में डूबने से किशोर की मौत

हंडिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोकमनपुर गांव में स्थित तालाब में मूर्ति विसर्जन करने गए किशोर की तालाब में डूबने से हुई मौत। लोकमनपुर गांव स्थित तालाब में प्रशासन द्वारा मूर्ति विसर्जित करने का स्थान सुनिश्चित किया गया था। किराव गांव के लोग लोकमनपुर स्थित तालाब में दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने गए थे। वहां मूर्ति विसर्जन के दौरान के 16 वर्षीय अमन यादव पुत्र राजेंद्र यादव निवासी किरांव की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर हंडिया पुलिस पहुंची और मशक्‍कत के बाद अमन को तालाब से निकालकर सीएचसी उपरदहा ले गई लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

करंट से युवक झुलसा

करछना थाना क्षेत्र के अंतर्गत कपूर का पूरा मजरा अमवा का पूरा गांव में मैजिक वाहन से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते वक्त हादसा हो गया। ऊपर से गुजरे 11 हजार बिजली तार की चपेट में आने से उक्त गांव निवासी 28 वर्षीय अंबुज पुत्र सेवालाल हरिजन झुलस गया। उपस्थित लोगों ने आनन-फानन में सीएससी करछना में उपचार के लिए ले गए। युवक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिले के अस्पताल में रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी