प्रतापगढ़ में दो किशोर नदी में डूबे, एक का शव बरामद, एनडीआरएफ की टीम दूसरे की तलाश कर रही

प्रतापगढ़ के अंतू में ईसीपुर गांव के कृष्णा सिंह 13 तथा जय सिंह गांव के खूटाघाट के पास नदी में नहाने के लिए गए थे। स्‍नान के दौरान दोनों नदी में डूब गए। कृष्‍णा का शव मिल गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 12:01 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 01:19 PM (IST)
प्रतापगढ़ में दो किशोर नदी में डूबे, एक का शव बरामद, एनडीआरएफ की टीम दूसरे की तलाश कर रही
प्रतापगढ़ में दो किशोर नदी में डूबे, एक का शव बरामद, एनडीआरएफ की टीम दूसरे की तलाश कर रही

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में अंतू थाना क्षेत्र के ईसीपुर गांव में शनिवार की शाम नहाने गए दो किशोर नदी में डूब गए थे। नदी में डूबे कृष्णा सिंह का शव नगर कोतवाली क्षेत्र के खीरी वीर घाट पर रविवार की दोपहर मिला। परिजनों ने पहुंचकर शिनाख्त की। कृष्णा की मौत पर परिजनों में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं नदी में डूबे जय सिंह का पता नहीं चला। एनडीआरएफ की टीम घाट पर पहुंचकर ढूंढने का प्रयास कर रही है।

कृष्‍णा और जय सिंह चचेरे भाई हैं

अंतू थाना इलाके में ईसीपुर गांव के कृष्णा सिंह 13 पुत्र उमेश सिंह तथा जय सिंह 14 पुत्र धनंजय सिंह शनिवार की शाम लगभग पांच बजे गांव के खूटाघाट के पास नदी में नहाने के लिए गए थे। अभी वह स्‍नान कर ही रहे थे कि एक भाई नदी की गहरी धारा में चला गया और डूबने लगा। यह देखकर दूसरा भाई उसे बचाने के लिए आगे बढ़ा लेकिन वह भी नदी में डूब गया। वहां मौजूद लोगों ने दोनों किशोरों को बचाने के लिए नदी की धारा में उतरे लेकिन पता नहीं चल सका।

देर रात तक नहीं मिले किशोर, सुबह फिर तलाश

उधर जब काफी देर बाद कृष्‍णा और जय घंटों बाद जब घर नहीं पहुंचे तो परिवार के लोगों को चिंता हुई। इसी बीच दोनों किशोरों के स्‍वजनों को नदी में डूबने की जानकारी हुई तो उनमें हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दोनों के परिवार के लोग घाट पर पहुंचे और ढूंढने का प्रयास करने लगे। लोग नदी में कृष्‍णा और जय को देर रात तक ढूंढते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। तब उन्होंने इसकी सूचना अंतू पुलिस को दी। पुलिस भी पहुंची। प्रयागराज से गोताखोरों को बुलाया गया है। रविवार को उनके आने के बाद किशोराें को फिर से ढूंढने का प्रयास किया गया।

खीरी वीर घाट पर कृष्‍णा का शव बरामद

नदी में डूबे कृष्णा सिंह का शव नगर कोतवाली क्षेत्र के खीरी वीर घाट पर रविवार की दोपहर में बरामद हुआ। पुलिस की सूचना पर पहुंचे कृष्‍णा के परिवार के लोग वहां पहुंचे और शिनाख्त की। फिलहाल अभी दूसरे किशोर का पता नहीं चल सका है। उसे एनडीआरएफ की टीम ढूंढ रही है।  

व्यापारी के पुत्र की करंट से मौत

कौशांबी में पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ पर करंट से व्यापारी के पुत्र की मौत हो गई। स्वजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया। तिल्हापुर मोड़ निवासी रामबाबू केसरवानी की हार्डवेयर की दुकान है। उनका दो मकान है। नवनिर्मित मकान में पानी ले जाने के लिए उनका 21 वर्षीय पु। सचिन सब मर्सिबल का कटा तार जोड़कर पानी ले जाने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान वह करंट की जद में आने से गंभीर रूप से झुलस गया। हादसे की जानकारी होने पर परिवार के लोग उसे प्रयागराज के निजी अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घर में गमगीन माहौल है।

chat bot
आपका साथी