पेड़ के नीचे खड़ी थीं दो बहनें तभी गिरी बिजली, प्रयागराज में एक किशोरी की मौत जबकि दूसरी अस्पताल में

अमरजीत सिंह ने सब्जी की खेती कर रखी है। शाम सात बजे उनकी 15 साल की बेटी रक्षा अपनी छोटी बहन 13 वर्षीय पायल सिंह के साथ सब्जी तोड़ने गई थी। तभी अचानक बूंदा बांदी शुरू होने पर वे दोनों पास में ही आम के पेड़ के नीचे पहुंच गई।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:19 PM (IST)
पेड़ के नीचे खड़ी थीं दो बहनें तभी गिरी बिजली, प्रयागराज में एक किशोरी की मौत जबकि दूसरी अस्पताल में
कोहड़िया गांव की इस घटना में एक बहन की मौत हो गई जबकि दूसरी बहन भी जख्मी है

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के यमुनापार इलाके में शनिवार देर शाम तेज हवाओं और बूंदाबांदी के बीच आकाश से गिरी बिजली की चपेट में दो सगी बहनें आ गईं। नारीबारी के कोहड़िया गांव की इस घटना में एक बहन की मौत हो गई जबकि दूसरी बहन भी जख्मी है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले कई दिनों से बदले मौसम में बिजली गिरने की कई घटनाएं हुई हैं लेकिन जान-माल की हानि की यह इस मौसम में पहली बड़ी घटना है। पीड़ित परिवार को लोग सांत्वना देते रहे।

सब्जी तोड़ने गई थीं तभी झपटी मौत

नारीबारी इलाके छेत्र के कोहड़िया गांव निवासी अमरजीत सिंह ने घर के सामने ही सब्जी की खेती कर रखी है। शाम को लगभग सात बजे उनकी 15 साल की बेटी रक्षा सिंह अपनी छोटी बहन 13 वर्षीय पायल सिंह के साथ सब्जी तोड़ने गई थी। तभी अचानक बूंदा बांदी शुरू होने पर वे दोनों पास में ही आम के पेड़ के नीचे पहुंच गई। ठीक तभी वज्रपात हुआ और बिजली दोनों बहनों पर गिरी। रक्षा बेसुध हो गई जबकि पायल चीखने लगी। परिवार के लोग दौड़कर आए और दोनों को उठाकर फौरन क्षेत्र के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डाक्टरों ने बताया कि रक्षा की सांस थम चुकी है। पायल की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है। इस बारे में सूचना मिली तो नारीबारी चौकी की पुलिस वहां पहुंची और शव का पंचनामा भरने के साथ ही लोगों से घटना की जानकारी ली। अचानक टूटी इस विपदा से परिवार में कोहराम मचा है। एक बेटी की मौत और दूसरे की हालत गंभीर होने से माता-पिता समेत परिवार के लोग बेहद दुखी हैं।

chat bot
आपका साथी