प्रयागराज में नैनी थाने के दो दारोगा व आठ और सिपाही भी लाइन हाजिर, आप भी जानें कारण

प्रयागराज में अनियमितता लापरवाही और कानून-व्यवस्था पर शिथिल नियंत्रण के आरोप में पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। नैनी थाने के दो दारोगा और आठ सिपाहियों को इसी आरोप में एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:24 AM (IST)
प्रयागराज में नैनी थाने के दो दारोगा व आठ और सिपाही भी लाइन हाजिर, आप भी जानें कारण
प्रयागराज में अनियमितता व लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले के नैनी थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अनियमितता, लापरवाही और कानून-व्यवस्था पर शिथिल नियंत्रण के आरोप में दो चौकी इंचार्ज व आठ सिपाही को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। कुछ और इंस्पेक्टर, दारोगा व सिपाही हैं, जो एसएसपी के रडार पर हैं। जल्द ही उन पर भी कार्रवाई हो सकती है।

कई पुलिस कर्मियों की आम शोहरत भी ठीक नहीं

अधिकारियों का कहना है कि चौकी इंचार्ज फूलमंडी अखिलेश राय, चौकी इंचार्ज केंद्रीय कारागार की नैनी थाने में दोबारा पोस्टिंग हुई थी। वहीं, एग्रीकल्चर पुलिस चौकी में तैनात सिपाही अमित पांडेय, हरगोविंद सिंह, राजन प्रसाद, प्रदीप कुमार गिरी, अरैल चौकी में तैनात सिपाही ज्ञानेंद्र तिवारी, मामा भांजा चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल सत्य नारायण पांडेय, थाने का हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार और आरक्षी चालक अरुण कुमार के खिलाफ वसूली जैसी कई शिकायतें एसएसपी को मिली थी। इनमें से कई पुलिस कर्मियों की आम शोहरत भी ठीक नहीं बताई जा रही थी।

इसके पूर्व इंस्‍पेक्‍टर नैनी समेत ये पुलिस कर्मी हुए थे लाइन हाजिर

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने मामले की जांच कराई तो शिकायतें सही पाई गई। इस पर सभी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया। इससे पहले एसएसपी ने इंस्पेक्टर नैनी राजकिशोर, अरैल चौकी प्रभारी धीरेंद्र सिंह, नैनी कस्बा चौकी इंचार्ज व एडीए चौकी इंचार्ज पंकज सिंह को लाइन हाजिर किया था। एसएसपी का कहना है कि जिनके खिलाफ शिकायत मिल रही है, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

दारागंज दो सिपाही भी लाइन हाजिर

उधर शहर के दारागंज थाने में तैनात दीवान नौशाद और सिपाही सुरजीत को भी लाइन हाजिर किया गया है। मंगलवार शाम एडीजी प्रेम प्रकाश औचक निरीक्षण करने के लिए निकले थे। वह झूंसी थाने से लौटकर दारागंज इलाके में पहुंचे तो इन पुलिस कर्मियों की लापरवाही मिली थी। एडीजी के निर्देश पर एसएसपी ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया।

chat bot
आपका साथी