प्रयागराज में दो रेलकर्मी निलंबित, मामूली बात पर भिड़ गए थे और अधिकारियों तक पहुंचा था मामला

आइडब्ल्यू मधुकर रामबाग स्टेशन पर निरीक्षण करने गए थे। वहां स्टेशन मास्टर रंजीत ने उनसे पूछा कि जलभराव की समस्या का समाधान कब तक हो जाएगा। इसी बात को लेकर दोनों में बहस शुरू हो गई इसके बाद हाथापाई हुई। दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:54 PM (IST)
प्रयागराज में दो रेलकर्मी निलंबित, मामूली बात पर भिड़ गए थे और अधिकारियों तक पहुंचा था मामला
प्रयागराज रामबाग रेलवे स्टेशन, रेलवे कालोनी में जलभराव की समस्या को लेकर दो रेलकर्मी भिड़ गए थे। उनपर कार्रवाई हुई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज रामबाग रेलवे स्टेशन और रेलवे कालोनी में 15 सितंबर से बारिश के बाद जलभराव की समस्या बरकरार है। इससे यहां पर रहने वाले लोग परेशान हैं। वाराणसी मंडल के एडीआरएम के आने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। शुक्रवार को जल निकासी को लेकर दो रेल कर्मी आपस में भिड़ गए थे। मामले की जानकारी मंडल स्तर पर होने के बाद दोनों को विभाग के अधिकारियों ने निलंबित कर दिया है।

यह था पूरा मामला

आइडब्ल्यू मधुकर प्रयागराज रामबाग स्टेशन पर शुक्रवार की दोपहर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। वहां पर स्टेशन मास्टर रंजीत ने उनसे पूछा कि जलभराव की समस्या का समाधान कब तक हो जाएगा। उन्होंने कुछ बताया नहीं। शाम को फिर स्टेशन पर आने के बाद वही सवाल स्टेशन मास्टर ने पूछा तो आइडब्ल्यू को यह बात नागवार गुजरी। दोनों में बहस शुरू हो गई, इसके बाद हाथापाई हुई।

अनुशासनहीनता पर हुआ निलंबन

जीआरपी को इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंची। रामबाग चौकी प्रभारी लल्लन यादव ने दाेनों रेल कर्मी को समझाकर मामला शांत कर दिया। इस बीच मामले की जानकारी वाराणसी के उच्च अधिकारियों को हो गई। उन्होंने मामले की जांच कराई तो मारपीट का मामला सही निकला। इस पर दोनों रेल कर्मी के विभाग ने उन्हें अनुशासनहीनता करने पर निलंबित कर दिया।

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी बोले

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार का कहना है कि दोनों रेल कर्मी पर विभाग ने कार्रवाई की है। मामले की उच्चस्तरीय जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जलभराव से बढ़ी लोगों की परेशानी

रामबाग रेलवे कालोनी में रहने वाले लोग पिछले 11 दिन से जलभराव की समस्या से परेशान हैं। पंप लगाकर रेलवे कालोनी का पानी निकाला जा रहा है लेकिन, वह नाले के माध्यम से घूमकर फिर कालोनी में आ रहा है। पिछले कई दिन से मौसम साफ था तो कुछ पानी घट भी गया था। शुक्रवार देर रात बारिश होने पर कालोनी में फिर पानी बढ़ गया है। लगातार जलभराव होने के कारण जलजनित बीमारियों के फैलने की संभावना बढ़ गई है। हालांकि रेलवे कालोनी में एंटी लार्वा का छिड़काव करा रही है। इसके बावजूद यहां पर रहने वाले लोग डर हुए हैं। बारिश के बाद रेलवे ट्रैक पर भी पानी हो गया है। काशन लगाकर ट्रेनों को निकाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी