शिकायतों पर प्रतापगढ़ में सांगीपुर और उदयपुर के थानेदार तथा नौ सिपाही हुए पैदल

जनता से लगातार शिकायतें मिलने पर सांगीपुर और उदयपुर के थानेदारों को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। इसके अलावा जेल चौकी इंचार्ज और नौ सिपाहियों को भी लाइन भेज दिया गया है। संदेश साफ है कि संदेहास्पद कार्यशैली बर्दाश्त नहीं होगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:50 PM (IST)
शिकायतों पर प्रतापगढ़ में सांगीपुर और उदयपुर के थानेदार तथा नौ सिपाही हुए पैदल
कालूराम की मौत पर हत्या का आरोप लगाकर सांगीपुर एसओ के खिलाफ किया था प्रदर्शन

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। काम में लापरवाही बरतने और जनता से लगातार शिकायतें मिलने पर सांगीपुर और उदयपुर के थानेदारों को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। इसके अलावा जेल चौकी इंचार्ज और नौ सिपाहियों को भी लाइन भेज दिया गया है। संदेश साफ है कि संदेहास्पद कार्यशैली बर्दाश्त नहीं होगी।

कत्ल की घटना के बाद लोगों ने किया था विरोध प्रदर्शन

सांगीपुर थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव में कुछ दिनों पहले कालूराम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया था और थाना प्रभारी को हटाने की मांग की थी। मौके पर पहुंचे अफसरों ने आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया था। इस बीच एसपी ने सांगीपुर थाना प्रभारी तुषारदत्त त्यागी को लाइन हाजिर कर दिया। यह कार्रवाई उसी मामले में की गई है। इसके अलावा उदयपुर एसओ सत्येंद्र राय को भी एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। उनकी भी कई शिकायतें एसपी को मिली थी। इनके स्थान पर किठावर चौकी इंचार्ज एहसानुहल हक को उदयपुर और पुलिस लाइन में रहे इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह को सांगीपुर का थाना प्रभारी बनाया गया है।

जेल चौकी प्रभारी और नौ सिपाही भी हटाए

इसके अलावा जेल चौकी प्रभारी सचिन कुमार पटेल को भी एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। उनके स्थान पर कोतवाली में रहे दारोगा रामवृक्ष यादव को जेल चौकी का प्रभारी बनाया है। शिकायतों पर नौ सिपाहियों को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया। जबकि पांच अन्य सिपाहियों को विभिन्न थानों में तैनात किया है। यही नहीं, नगर कोतवाली में तैनात सिपाही मोहम्मद सलमान व सागर, उदयपुर के सिपाही विजय यादव व रंजीत यादव, कंधई के सिपाही राजीव यादव, लालगंज कोतवाली के सिपाही गामा सिंह, हथिगवां थाने के सिपाही राजानाति यादव, नवीन यादव व अनमोल को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। अंतू थाने में तैनात दीवान रवींद्र पांडेय को हथिगवां थाने भेजा गया है। पुलिस लाइन में रहे दीवान राम आसरे सिंह को जेठवारा, सिपाही रवि वर्मा को रानीगंज, सिपाही शैलेंद्र पाल को कुंडा, दीवान वीरेंद्र कुमार को लालगंज, सिपाही प्रवेश कुमार डायल 112 में तैनात किया गया है। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि जिन सिपाहियों की शिकायत मिल रही थी, उन्हें लाइन हाजिर किया गया है।

chat bot
आपका साथी