Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, जूनियर डॉक्‍टर व आरपीएफ के जवान संक्रमित

कोरोना वायरस से संक्रमित प्रयागराज में दो अन्‍य मरीजों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों की संख्‍या 19 पहुंच चुकी है। एसआरएन अस्‍पताल के जूनियर डाॅक्‍टर व आरपीएफ जवान भी संक्रमित हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:55 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, जूनियर डॉक्‍टर व आरपीएफ के जवान संक्रमित
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, जूनियर डॉक्‍टर व आरपीएफ के जवान संक्रमित

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीज एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती थे। इनमें एक पूर्व आइजी भी हैं। वहीं रविवार की देर रात तक 45 नए पॉजिटिव केस मिले। इन संक्रमित मरीजों में एसआरएन अस्पताल के दो जूनियर डॉक्टर और आरपीएफ के दो जवान भी शामिल रहे। संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

एक ही परिवार के चार सदस्‍य कोरोना वायरस से संक्रमित

रविवार की देर रात तक 507 सैंपल में 45 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एसआरएन के दो जूनियर डाक्टर भी शामिल हैं। इसमें एक आर्थोपेडिक तो दूसरे सर्जरी डिपाटमेंट के हैं। कैंपस में रहने वाले दो कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कोविड 19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि त्रिवेणी बांध के रहने वाले एक परिवार के चार सदस्यों के साथ ही दो आरपीएफ के जवान भी संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना मीटर

सक्रिय केस/एक सप्ताह पहले 228/180

स्वस्थ हुए/एक सप्ताह पहले      376/295

कुल मौतें/10 लाख पर             20/00

एक हफ्ते पहले/10 लाख पर     14/00

कुल संक्रमित/10 लाख पर        623/00

एक सप्ताह पहले/दस लाख पर    540/00

कुल टेस्ट/रोजाना/एक सप्ताह पूर्व 29700/600/28600

इन इलाकों में मिले हैं कोरोना संक्रमित मरीज

अन्य मरीजो में ओल्ड कैंट, कीडगंज, झूंसी, टैगोर टाउन, मुंडेरा, दरभंगा कालोनी, चौक, थार्नहिल रोड, शांतिपुरम, अतरसुइया, सहसों, चकगंगादास, रानी फूलपुर, पीतांबर नगर तेलियरगंज, जसरा, रिजर्व पुलिस लाइन, लीडर रोड, मांडा, करेली, मेजा, ओल्ड कटरा, नया पुरवा, तुलारामबाग आदि के हैं।

जिनकी मौत हुई, एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती थे

उधर, कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो गई। दस जुलाई को एक मरीज की जांच निजी अस्पताल में कराई गई थी। रिपोर्ट आने के पहले ही उसकी मौत हो गई थी। रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी तरह पुरामुफ्ती के रहने एक अधेड़ को नौ जुलाई को एसआरएन में भर्ती कराया गया था। उन्हें कई अन्य शिकायतें भी थीं। रविवार को उनकी मौत हो गई।

दो मरीज वेंटिलेटर पर

दूसरी तरफ रविवार को 24 कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि कोटवा बनी कोविड अस्पताल में 44, लेवल टू बेली कोविड अस्पताल में 70 और लेवल थ्री एसआरएन कोविड अस्पताल में 70 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है। दो कोरोना मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हेंं वेंटिलेटर पर रखा गया है।

चार मरीजों की रिपोर्ट दोबारा पॉॅजिटिव

कोटवा बनी कोविड अस्पताल में 19 संक्रमित मरीजों की सैंपलिंग कराके जांच के लिए मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लैब में भेजी गई थी। इसमें 15 मरीजों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन चार मरीजों की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आ गई है। अब इन्हेंं अस्पताल से नहीं डिस्चार्ज किया गया। दो दिन बाद फिर सैंपल लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी