TV Journalist Death Case: भराला बोले, मौत के लिए शराब माफिया जिम्मेदार, सपा नेता भी मिले परिवार से

एएसपी के नेतृत्व में गठित आठ सदस्यों की टीम हर पहलू पर छानबीन कर रही है। अब तक कई पत्रकार साथियों समेत अन्य लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। पुलिस को कत्ल के एंगल पर कोई ठोस सुबूत नहीं मिला है। सुलभ के घऱ नेताओं की आवाजाही लगी है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 01:57 PM (IST)
TV Journalist Death Case: भराला बोले, मौत के लिए शराब माफिया जिम्मेदार, सपा नेता भी मिले परिवार से
यूपी के श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला भी शुक्रवार सुबह दिवंगत सुलभ के घर पर पहुंचे।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत का सही कारण अब तक नहीं साफ हो सका है। पत्नी ने शराब माफिया से जान का खतरा बताते हुए हत्या का केस लिखाया है। एएसपी के नेतृत्व में गठित आठ सदस्यों की टीम हर पहलू पर छानबीन कर रही है। अब तक कई पत्रकार साथियों समेत अन्य लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। पुलिस को कत्ल के एंगल पर कोई ठोस सुबूत नहीं मिला है। सुलभ के घर पर नेताओं की आवाजाही लगी है। पत्नी को आर्थिक मदद समेत सीबीआइ से जांच के लिए प्रयास करने का भरोसा दिया जा रहा है। सूबे के श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला भी शुक्रवार सुबह दिवंगत सुलभ के घर पर पहुंचे। उपजा के प्रदेश अध्यक्ष रतन दीक्षित ने भी सुलभ की पत्नी से हर मिलकर बात की और घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि अपने पत्रकार साथी के परिवार की मदद के लिए वह पूरा प्रयास करते रहेंगे। दोपहर में समाजवादी पार्टी के भी नेताओं ने सुलभ के घर जाकर परिवार के साथ खड़े होने की बात कही।

बच्चों को गोद लेने का वादा, परिवार को 20 लाख और नौकरी भी मिलेगी

प्रदेश के श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील भराला शुक्रवार सुबह 10 बजे पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के घर जाकर दुखी परिवार के लोगों से मिले और शोक जताया। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में शराब से 18 मौतों के जिम्मेदार शराब माफिया पत्रकार के भी कत्ल के पीछे हैं। इन शराब माफियाओं के खिलाफ प्रदेश सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने सुलभ के दोनों बच्चों को स्नातक तक की पढ़ाई के लिए गोद लेने, मुख्यमंत्री से 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता मुहैया कराने और सुलभ की पत्नी को नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने फौरी मदद के तौर पर रेणुका को 50 हजार रुपये का चेक सौंपा। मीडिया कर्मियों द्वारा पुलिस की जांच के सवाल पर कहा कि जिस शराब माफिया से सुलभ श्रीवास्तव ने खतरा जताया था, उसकी भी जांच की जाएगी।

सुलभ के परिवार से मिला सपा का प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधिमंडल

प्रतापगढ़ शहर के रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में 13 जून की रात मौत हो गई थी। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है। सुलभ की पत्नी से श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की मुलाकात के बाद शुक्रवार दोपहर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल एमएलसी आशुतोष सिन्हा और एमएलसी मान सिंह यादव की अगुवाई में उनके घर पहुंचा। उन्होंने सुलभ की पत्नी रेणुका श्रीवास्तव और परिवार को न्याय दिलाने के लिए पूरा प्रयास करने का आश्वासन दिया। 

रविवार रात की घटना में अब तक बना है रहस्य

45 साल के सुलभ श्रीवास्तव पिछले रविवार को देर शाम लालगंज इलाके के गांव में एटीएस द्वारा अवैध हथियारों का कारखाना पकडे़ जाने पर खबर की कवरेज के लिए गए थे। वहां से रात में शहर में रेलवे स्टेशन के पास सहोदर मोहल्ले में घर लौटते वक्त तकरीबन 10.30 बजे वह ईंट भट्ठा के पास सड़क पर घायल पड़े दिखे थे। भट्ठा मजदूरों से फोन पर इस बारे में जानकारी मिलने पर आए परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए थे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिवार के लोगों ने इस घटना को हत्या करार दिया है क्योंकि एक दिन पहले ही सुलभ ने एडीजी प्रयागराज को शिकायती पत्र देकर शराब माफिया से मिल रही धमकी का जिक्र करते हुए खुद की जान पर खतरा जताया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि शराब माफिया ने ही हमला कराकर यह कत्ल कराया है। पत्नी रेणुका ने शराब माफिया पर शक जताते हुए तहरीर दी तो पुलिस ने केस लिखकर छानबीन शुरू कर दी। पत्नी रेणुका का कहना है कि सरकार को सीबीआइ जांच कराने के साथ ही परिवार की सुरक्षा का इंतजाम करना चाहिए। एएसपी के नेतृत्व में आठ सदस्यों की पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल काल डिटेल, लोगों से पूछताछ और दूसरे पहलुओं पर छानबीन की है लेकिन अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल सका है। पीड़ित परिवार से अब तक भाजपा के मंत्री और विधायकों समेत अन्य दलों के भी नेता मिलकर दुख जता चुके हैं। कई नेताओं ने पत्नी को आर्थिक मदद के साथ ही आगे भी भरसक सहायता का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी