TV Journalist Death Case: सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर जाते दिखे सुलभ, पत्नी को दी गई आर्थिक सहायता

एएसपी के नेतृत्व में गठित आठ सदस्यों की जांच टीम ने लालगंज से घटनास्थल के बीच सगरा सुंदरपुर बाजार से मिले सीसीटीवी कैमरे के फुटेज काे खंगाला तो उसमें सुलभ बाइक पर अकेले आते दिखाई दे रहे हैं। अन्य स्थानों का फुटेज भी जुटाया जा रहा है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:19 PM (IST)
TV Journalist Death Case: सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर जाते दिखे सुलभ, पत्नी को दी गई आर्थिक सहायता
जांच टीम ने लालगंज से घटनास्थल के बीच सगरा सुंदरपुर बाजार से मिले सीसीटीवी कैमरे के फुटेज काे खंगाला

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत कैसे हुई यह अब तक पता नहीं चल सका है। स्वजनों ने शराब माफिया से जान का खतरा बताते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एएसपी के नेतृत्व में गठित आठ सदस्यों की जांच टीम ने लालगंज से घटनास्थल के बीच सगरा सुंदरपुर बाजार से मिले सीसीटीवी कैमरे के फुटेज काे खंगाला तो उसमें सुलभ बाइक पर अकेले आते दिखाई दे रहे हैं। अन्य स्थानों का फुटेज भी जुटाया जा रहा है, ताकि इस मिस्ट्री से पर्दा उठ सके। इधर पुलिस टीम ने घटनास्थल का भी बारीक निरीक्षण किया। साथ ही कुछ मीडिया कर्मियों समेत अन्य लोगों से पुलिस ने घटना के बारे में पूछताछ की है। इधर दोपहर में पत्रकारों ने सामूहिक रूप से श्रद्धांजलि सभा जिला पंचायत सभागार में आयोजित की।

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने दी मदद

बुधवार को दोपहर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल  सुलभ के निवास पर पहुँचा और आर्थिक सहायता के रूप में 51 हजार रुपये उनकी पत्नी रेणुका श्रीवास्तव को प्रदान किया। प्रतिनिधि मंडल ने घटना की उच्चस्तरीय जांच व शासन से आर्थिक सहायता दिए जाने की अपेक्षा की ।प्रतिनिधि मंडल में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह (गोपाल)  प्रदेश अध्यक्ष व विधायक विनोद सरोज, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. केएन ओझा, जिलाध्यक्ष राम अचल वर्मा, मीडिया प्रभारी मुक्कू ओझा आदि रहे।

अब तक बना है रविवार रात की घटना में रहस्य

45 साल के सुलभ श्रीवास्तव टीवी न्यूज चैनल के जिला संवाददाता थे। वह रविवार देर शाम लालगंज इलाके के गांव में एटीएस द्वारा अवैध हथियारों का कारखाना पकडे़ जाने पर खबर की कवरेज के लिए गए थे। वहां से रात में शहर में रेलवे स्टेशन के पास सहोदर मोहल्ले में घर लौटते वक्त तकरीबन 10.30 बजे वह ईंट भट्ठा के पास सड़क पर घायल पड़े दिखे थे। भट्ठा मजदूरों से फोन पर इस बारे में जानकारी मिलने पर आए परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए थे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिवार के लोगों ने इस घटना को हत्या करार दिया है क्योंकि एक दिन पहले ही सुलभ ने एडीजी प्रयागराज को शिकायती पत्र देकर शराब माफिया से मिल रही धमकी का जिक्र करते हुए खुद की जान पर खतरा जताया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि शराब माफिया ने ही हमला कराकर यह कत्ल कराया है। पत्नी रेणुका ने शराब माफिया पर शक जताते हुए तहरीर दी तो पुलिस ने केस लिखकर छानबीन शुरू कर दी। पत्नी रेणुका का कहना है कि सरकार को सीबीआइ जांच कराने के साथ ही परिवार की सुरक्षा का इंतजाम करना चाहिए। मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने पार्टी का प्रतिनिधि मंडल सुलभ के घर भेजा था जिसने उनकी पत्नी रेणुका को एक लाख रुपये की मदद सौंपकर मुश्किल में साथ देने का भरोसा दिया था। अब एएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल से कारखाना तक छानबीन में जुटी है।

chat bot
आपका साथी