न्यूज चैनल के पत्रकार की संदिग्ध हालात में मौत, प्रतापगढ़ में सड़क पर मिला शव, घरवालों को कत्ल का संदेह

सुलभ श्रीवास्तव ने 12 जून को एडीजी प्रयागराज को पत्र भेजकर जान पर खतरा जताया था। उन्होंने पत्र में यह जिक्र किया था कि नौ जून को उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त माफियाओं के संबंध में खबर चलाई थी जिस पर उन्हें धमकी मिली थी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:55 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:00 AM (IST)
न्यूज चैनल के पत्रकार की संदिग्ध हालात में मौत, प्रतापगढ़ में सड़क पर मिला शव, घरवालों को कत्ल का संदेह
दो दिन पहले ही सुलभ ने एडीजी को पत्र भेजकर अपनी हत्या की आशंका जाहिर की थी।

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित सुखपाल नगर के पास रविवार की रात टीवी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वह सड़क पर घायल पड़े मिले थे। जिला अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। एएसपी भी वहां पहुंचे और घटना की जानकारी ली। परिवार के लोगों ने कत्ल का संदेह जताया है क्योंकि दो दिन पहले ही सुलभ ने एडीजी को पत्र भेजकर अपनी हत्या की आशंका जाहिर की थी। हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी का कहना है कि घटनास्थल पर जांच में पता चला है कि सुलभ की बाइक सड़क पर खंभे और हैंडपंप से टकरा गई थी। ईंट भट्ठा के मजदूरों ने उन्हें सड़क के किनारे करने के बाद उनके मोबाइल फोन के जरिए ही फोन से घरवालों को खबर दी थी। फिलहाल हर पहलू पर जांच हो रही है।

शराब माफिया की तरफ से मिली थी धमकी

प्रतापगढ़ शहर के स्टेशन रोड पूर्वी सहोदर मोहल्ले के रहने वाले 45 वर्षीय सुलभ श्रीवास्तव न्यूज़ चैनल के संवाददाता थे। उन्होंने 12 जून को एडीजी प्रयागराज को पत्र भेजकर अपनी जान पर खतरा जताया था। उन्होंने पत्र में यह जिक्र किया था कि नौ जून को उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त माफियाओं के संबंध में खबर चलाई थी, जिस पर उन्हें धमकी मिली थी। सुलभ रविवार देर शाम  लालगंज कोतवाली क्षेत्र में एटीएस द्वारा अवैध असलहा कारखाने  का भंडाफोड़ किए जाने की खबर का कवरेज करने गए थे। वहां से लौटते समय रात करीब 10:30 बजे नगर कोतवाली क्षेत्र के सुखपाल नगर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में वह बाइक समेत सड़क पर गिरे मिले। जिला अस्पताल ले आने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके साले रिंकू श्रीवास्तव ने हत्या की आशंका जताई है हालांकि देर रात तक कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई। परिवार के लोगों का कहना है कि सुलभ का सुनियोजित रूप से कत्ल किया गया है। घटना स्थल पर मौजूद सीओ सिटी अभय पांडे का कहना था कि घटना की तहरीर नहीं मिली है। परिवार वालों की आशंका के आधार पर इस मामले की जांच की जा रही है। यह हादसा है या हत्या, पुलिस की जांच में सामने आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी