Trauma Center : बजट के अभाव में निर्माण अधर में लटका, कौशांबी में बन रहा है ट्रामा सेंटर

Trauma Cente कौशांबी जनपद वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके मद्देनजर सरकार ने सिराथू तहसील क्षेत्र के नेशनल हाईवे-2 के पास नरसिंहपुर कछुआ गांव में ट्रामा सेंटर का निर्माण का फैसला लिया गया। भवन निर्माण के लिए 2.10 करोड़ की स्वीकृति दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:51 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:51 AM (IST)
Trauma Center : बजट के अभाव में निर्माण अधर में लटका, कौशांबी में बन रहा है ट्रामा सेंटर
कौशांबी में नेशनल हाईवे-2 के निकट बन रहा ट्रामा सेंटर का कार्य बजट के अभाव में रुक गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। नेशनल हाईवे-2 के पास कौशांबी जनपद में सिराथू के नरसिंहपुर कछुआ गांव में ट्रामा सेंटर का निर्माण के लिए सरकार ने 2.10 करोड़ की स्वीकृति दी थी। पहली किश्त के रूप में एक करोड़ रुपये कार्यदायी संस्था को दिया गया। फरवरी 2019 मे शुरू कराया गया। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण निगम ने दिए गए बजट की 90 फीसद धनराशि खर्च कर दी है। दूसरी किश्त न मिलने से ट्रामा सेंटर भवन का निर्माण अधर में लटका है। इससे लोगों को इलाज के लिए प्रयागराज जाना पड़ता है।

 जनपद वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसके मद्देनजर सरकार ने सिराथू तहसील क्षेत्र के नेशनल हाईवे-2 के पास नरसिंहपुर कछुआ गांव में ट्रामा सेंटर का निर्माण का फैसला लिया गया। भवन निर्माण के लिए 2.10 करोड़ की स्वीकृति दी है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने फरवरी 2019 ट्रामा सेंटर भवन निर्माण के लिए आधारशिला रखी। निर्माण की जिम्मेंदारी  राजकीय निर्माण निगम को दिया गया है। प्रथम किश्त के रूप में संस्था को एक करोड़ पांच लाख रुपया दिया गया।

कार्यदायी संस्था के एक्सईएन ऐसा कहते हैं

कार्यदायी संस्था के एक्सईएन ने बताया कि निर्माण कार्य के लिए दी गई धनराशि खर्च कर दी गई है। दूसरी किश्त न मिल पाने की वजह से ट्रामा सेंटर भवन निर्माण का कार्य अधर में है। धन मिलने के बाद निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाएगा।

बोले, सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी कहते हैं कि सिराथू तहसील क्षेत्र के नेशनल हाईवे-2 के पास नरसिंहपुर कछुआ गांव में ट्रामा सेंटर का निर्माण का चल रहा है। दूसरी किश्त की मांग शासन से की गई है। कोरोना वायरस की वजह से धनराशि अब तक नहीं मिली है। इसकी वजह से ट्रामा सेंटर भवन का निर्माण प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी