प्रयागराज के गोविंदपुर में फुंका ट्रांसफार्मर, 500 घरों में बिजली गुल, पेयजल के लिए मचा रहा हाहाकार

श्रीराम पार्क के पास लगे ट्रांसफार्मर से कई मोहल्लों में आपूर्ति होती है। भोर करीब चार बजे ट्रांसफार्मर जल गया।इससे गोविंदपुर शिवकुटी सीता नर्सरी रोड महावीरपुरी चिल्ला शिव मंदिर शिव कचहरी इलाके में बिजली गुल हो गई। सुबह इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी तो कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:40 AM (IST)
प्रयागराज के गोविंदपुर में फुंका ट्रांसफार्मर, 500 घरों में बिजली गुल, पेयजल के लिए मचा रहा हाहाकार
15 घंटे बाद ट्राली ट्रांसफार्मर लगाकर चालू की गई आपूर्ति, लोग रहे परेशान

प्रयागराज, जेएनएन। गोविंदपुर स्थित श्रीराम पार्क के पास लगा ट्रांसफार्मर रविवार भोर में करीब चार बजे जल गया। इससे करीब पांच सौ घरों में बिजली गुल हो गई। इससे क्षेत्र के ट््यूबवेल भी नहीं चल सके, जिस कारण लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा। लोगों ने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी तो देर शाम सात बजे ट्राली ट्रांसफार्मर लगाकर आपूर्ति बहाल की गई।

सुबह से शाम तक आपूर्ति रही ठप

श्रीराम पार्क के पास लगे ट्रांसफार्मर से कई मोहल्लों में आपूर्ति होती है। भोर करीब चार बजे ट्रांसफार्मर जल गया।इससे गोविंदपुर, शिवकुटी, सीता नर्सरी रोड, महावीरपुरी, चिल्ला, शिव मंदिर, शिव कचहरी इलाके में बिजली गुल हो गई। सुबह जब लोगों ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी तो कर्मचारी मौके पर पहुंचे। ट्रांसफार्मर देखा तो बताया कि यह जल गया है। दूसरा ट्रांसफार्मर आने के बाद ही आपूर्ति बहाल होगी। लेकिन दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं आ पाया। सुबह से शाम तक आपूर्ति बंद होने के कारण करीब पांच सौ घरों में पेयजल का घोर संकट खड़ा हो गया। देर शाम लगभग सात बजे ट्राली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई, तब जाकर आपूर्ति बहाल हो सकी।

बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर जला, घरों में लगे बिजली उपकरण जले

राजरूपपुर के शिवाजी मार्ग पर लगा ट्रांसफार्मर रविवार शाम बारिश के दौरान आकाश में बिजली चमकने से जल गया। यही नहीं शार्ट सर्किट से तार भी टूटकर बिखर गए। करीब दो दर्जन घरों में लगे बिजली के उपकरण भी जल गए। लोगों ने सूचना विभागीय अधिकारियों को दी तो आननफानन में आपूर्ति बंद की गई। इसके बाद कर्मचारी मौके पर पहुंचे। लोगों का कहना है कि संयोग ही था कि उस समय ट्रांसफार्मर के आसपास कोई नहीं था, अन्यथा बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सकता था और बिजली आपूर्ति ठप थी। इसी प्रकार मीरापुर, अतरसुइया, प्रीतम नगर, अल्लापुर, बलुआघाट, राजापुर, नीवां, कसारी-मसारी, करेली, करैलाबाग, नूरुल्ला रोड समेत अन्य जगहों पर तकनीकी खराबी के कारण आपूॢत प्रभावित रही।

chat bot
आपका साथी