Commercial Tax Department: वाणिज्य कर के 196 कर्मचारियों का स्थानांतरण और पटल परिवर्तन

कोविड-19 के कारण पिछले साल कर्मचारियों के ट्रांसफर और पटल परिवर्तन नहीं हुए थे। इसलिए इस बार बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया है। लिपिक संवर्ग के 94 स्टेनो संवर्ग के 44 और चतुर्थ श्रेणी (सेवक संवर्ग) के 58 कर्मचारियों के ट्रांसफर एवं पटल बदले गए हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 03:52 PM (IST)
Commercial Tax Department: वाणिज्य कर के 196 कर्मचारियों का स्थानांतरण और पटल परिवर्तन
जिले से बाहर भी किया गया है ट्रांसफर, पिछले साल नहीं हुए थे तबादले

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सरकारी विभागों में तबादलों का दौर जारी है। अब वाणिज्यकर विभाग के 196 कर्मचारियों का स्थानांतरण और पटल परिवर्तन किया गया है। सभी कर्मचारियों को 27 जुलाई तक अवमुक्त करने के निर्देश अफसरों को दिए गए थे। हालांकि, सभी रिलीव नहीं किए जा सके हैं।

27 जुलाई तक अवमुक्त करने के अफसरों को दिए गए थे निर्देश

कोविड-19 के कारण पिछले साल कर्मचारियों के ट्रांसफर और पटल परिवर्तन नहीं हुए थे। इसलिए इस बार बड़े पैमाने पर बदलाव किया गया है। लिपिक संवर्ग के 94, स्टेनो संवर्ग के 44 और चतुर्थ श्रेणी (सेवक संवर्ग) के 58 कर्मचारियों के ट्रांसफर एवं पटल बदले गए हैं। पटल परिवर्तन के तहत प्रयागराज जोन कार्यालय में ही एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-वन, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-टू, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-टू (अपील), ज्वाइंट कमिश्नर (कार्यपालक), ज्वाइंट कमिश्नर (एसआइबी), डिप्टी कमिश्नर प्रशासन, सभी खंडों के डिप्टी कमिश्नर, असिस्टेंट कमिश्नर, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल कार्यालयों के कर्मचारी इधर-से-उधर किए गए हैं। लेकिन, तबादले जोन में शामिल तीन अन्य जिलों प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर भी किए गए हैं। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-वन कार्यालय से 26 जुलाई को सभी अफसरों को जारी आदेश में कहा गया था कि उनके दफ्तरों से ट्रांसफर किए गए सभी कर्मचारियों को हरहाल में 27 जुलाई तक अवमुक्त करके इस आशय का प्रमाण पत्र उनके कार्यालय में मुहैया कराया जाए। खंड कार्यालयों से सभी कर्मचारियों के रिलीव न होने की बात कही जा रही है। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-वन डीएस तिवारी का दावा है कि सभी कर्मचारी रिलीव हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी