मुंबई से फुल आ रही ट्रेनें, कोविड जाच के इंतजाम नहीं

कोरोना की दूसरी लहर का महाराष्ट्र में व्यापक असर है। ऐसे में वहा से लोग तेजी से लौट रहे हैं।

JagranMon, 05 Apr 2021 06:29 PM (IST)
मुंबई से फुल आ रही ट्रेनें, कोविड जाच के इंतजाम नहीं

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: कोरोना की दूसरी लहर का महाराष्ट्र में व्यापक असर है। ऐसे में वहा से लोग फिर घरों को लौट रहे हैं। महाराष्ट्र से आने वालों की कोविड जाच को लेकर स्थानीय प्रशासन सतर्क नहीं है। यह लापरवाही हर किसी को भारी पड़ सकती है।

मुंबई की ट्रेनें मध्य प्रदेश होकर प्रयागराज और पूर्वांचल की ओर जाती हैं। इनमें ज्यादातर ट्रेनें फुल होकर प्रयागराज जंक्शन पहुंच रही हैं। इन ट्रेनों में कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। मास्क तो दूर, फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं दिया जा रहा। प्रयागराज जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों के कोविड टेस्ट की भी व्यवस्था नहीं है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई पाबंदिया लगाई हैं। इससे महाराष्ट्र में रह रहे प्रवासी श्रमिक परिवार के साथ घर लौटने लगे हैं। उन्हें भय है कि पिछले साल की तरह इस बार भी लॉकडाउन न लग जाए। ------------------

कोविड टेस्ट के नाम पर खानापूर्ति

स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशनों पर एंटीजन टेस्ट के लिए टीम भेजी। चार-पांच दिन तक प्रयागराज जंक्शन पर टीम ने महज 120 से 200 यात्रियों का प्रतिदिन एंटीजन टेस्ट किया। महज खानापूर्ति के बाद यह व्यवस्था भी लागू नहीं हो सकी। वहीं, टीम का कहना है कि रेलवे की ओर से सहयोग नहीं मिल रहा है। 30 मई तक गाड़ियों में रिजर्वेशन नहीं

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची है। सफर करने के लिए 30 मई तक किसी भी श्रेणी में रिजर्वेशन नहीं है।

05548 लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी)-रक्सौल जयनगर फेस्टिवल स्पेशल, 02362 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी)- आसनसोल सुपरफास्ट स्पेशल, 05645 एलटीटी-गुवाहाटी स्पेशल, 01055 एलटीटी-गोरखपुर गोदान एक्सप्रेस, 02322 सीएसएमटी-हावड़ा स्पेशल, 02141 एलटीटी-पाटलीपुत्र स्पेशल, 01061 एलटीटी-जयनगर पवन एक्सप्रेस, 02167 एलटीटी-मंडुआडीह स्पेशल, 02193 सीएसएमटी-वाराणसी जबलपुर सुपरफास्ट स्पेशल, 01081 एलटीटी्र-गोरखपुर स्पेशल, 03202 एलटीटी-पटना स्पेशल, 05017 एलटीटी-गोरखपुर फेस्टिवल स्पेशल, 01071 एलटीटी-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पेशल आदि ट्रेनों में 30 मई तक प्रतीक्षा सूची है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.