व्यापारियों ने सीएम को भेजा पत्र, प्रयागराज में बंदी एक दिन करने तथा रात में नौ बजे तक दुकान खोलने की मांग

सिविल लाइंस व्यापार मंडल द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में मॉल रेस्टोरेंटों को भी खोलने की अनुमति देने के साथ दुकानों की बंदी का समय शाम सात से बढ़ाकर रात नौ बजे करने की मांग की गई। व्यापारियों को कठिनाइयों एवं तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:45 AM (IST)
व्यापारियों ने सीएम को भेजा पत्र, प्रयागराज में बंदी एक दिन करने तथा रात में नौ बजे तक दुकान खोलने की मांग
संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाते हुए शनिवार तक रात नौ बजे तक दुकानों को खोलने दिया जाए।

प्रयागराज, जेएनएन। दो दिन की साप्ताहिक बंदी प्रयागराज के कारोबारियों को रास नहीं आ रही है। उनका कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर फिलहाल काबू में है तो संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाते हुए शनिवार तक दुकानों को खोलने दिया जाए। केवल रविवार को ही बंदी करनी चाहिए। सिविल लाइंस व्यापार मंडल द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में मॉल, रेस्टोरेंटों को भी खोलने की अनुमति देने के साथ दुकानों की बंदी का समय शाम सात से बढ़ाकर रात नौ बजे करने की मांग की गई। अध्यक्ष सुशील खरबंदा और महामंत्री शिवशंकर सिंह द्वारा भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि इस समय व्यापारियों को कठिनाइयों एवं आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना कर्फ्यू के बावजूद उन्हें दुकान का किराया, बैंक का ब्याज, स्टाफ का वेतन, बिजली का बिल, हाउस टैक्स, वॉटर टैक्स आदि खर्च देना पड़ रहा है, जबकि उस समय आय का स्रोत पूरी तरह बंद था। व्यापारी पूरी तरह आर्थिक बोझ तले दब चुका है। ऐसे में बहुत से व्यापारियों ने हताशा में खुदकशी भी कर ली। अब कोरोना की दूसरी लहर का दंश कम हो गया है। ऐसे में साप्ताहिक बंदी दो दिन के बजाय सिर्फ रविवार को करने के लिए आदेश जारी किया जाए, ताकि व्यापारियों को कुछ राहत मिले। गर्मी होने के कारण ग्राहक आमतौर पर शाम चार-पांच बजे से आना शुरू करते हैं लेकिन, सात बजे तक बाजार खुलने के आदेश से छह बजे से ही दुकानें बंद होने लगती हैं। लिहाजा, एक से दो घंटे ही बिक्री हो पाती है।

पहले की तरह बाजार खुलने की मिले अनुमति

प्रयागराज उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में लॉकडाउन खुलने के बाद व्यापारिक समस्याओं को लेकर मंथन हुआ। महानगर अध्यक्ष योगेश गोयल ने जिला प्रशासन से सप्ताह में पांच दिन के बजाय पूर्व की तरह मार्केट खुलने की अनुमति देने का आग्रह किया। कहा कि दो दिन की साप्ताहिक बंदी से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। दुकानें बंद होने का समय भी रात नौ बजे तक किया जाए। होटल और रेस्टोरेंट कारोबारियों को भी छूट देने का प्रविधान होना चाहिए। बैठक में टीटू गुप्ता, संदीप अग्रवाल, अभिषेक केसरवानी, अभिषेक अग्रवाल, मनीष गोयल, रमन जय हिंद, अनुज अग्रवाल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी