व्‍यापारियों की मांग, रिटर्न दाखिल करने की तिथि बढ़ाए सरकार Prayagraj News

व्यापारियों को हर महीने रिटर्न दाखिल करना होता है। इसके लिए 20 तारीख अंतिम तिथि तय है। लेकिन शहर में जिस तरह के हालात कोरोना के कारण बनते जा रहे हैं। इससे व्यापारियों को परेशानी हो रही है। धीरे-धीरे शहर के ज्यादातर क्षेत्र हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:54 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:54 PM (IST)
व्‍यापारियों की मांग, रिटर्न दाखिल करने की तिथि बढ़ाए सरकार Prayagraj News
व्यापारिक संगठनों ने रिटर्न भरने और कर निर्धारण संबंधी कामों की तिथियां बढ़ाने की मांग सरकार से की है।

प्रयागराज,जेएनएन। पिछले साल कोरोना महामारी तेजी से फैलने पर सरकार ने रिटर्न दाखिल करने और कर निर्धारण संबंधी तिथियों को तीन से छह महीने के लिए बढ़ा दिया था। मगर, इस बार महामारी कई गुना ज्यादा बढऩे के बावजूद इस मसले पर सरकार द्वारा कोई निर्णय न लिए जाने से व्यापारी हतप्रभ हैं। व्यापारिक संगठनों ने रिटर्न भरने और कर निर्धारण संबंधी कामों की तिथियां बढ़ाने की मांग सरकार से की है।

हॉट स्‍पॉट बनने से नहीं खुल रही दुकानें

व्यापारियों को हर महीने रिटर्न दाखिल करना होता है। इसके लिए 20 तारीख अंतिम तिथि तय है। लेकिन, शहर में जिस तरह के हालात कोरोना के कारण बनते जा रहे हैं। इससे व्यापारियों को परेशानी हो रही है। धीरे-धीरे शहर के ज्यादातर क्षेत्र हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं। हॉट स्पॉट के बनने से उस इलाके की न दुकानें खुल रही हैं और उस क्षेत्र में रहने वाले व्यापारी न निकल पा रहे हैं। बहुत से व्यापारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इससे बड़ी संख्या में व्यापारी रिटर्न दाखिल करने से वंचित हो गए हैं।

तीन महीने का समय बढ़ाए सरकार

दफ्तरों में स्टॉफ की संख्या भी आधी होने और व्यापारियों के कार्यालय न जा पाने के कारण कर निर्धारण संबंधी मामले भी निस्तारित नहीं हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के संयोजक संतोष पनामा और अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने रिटर्न दाखिल करने एवं कर निर्धारण संबंधी कामों को कम से कम तीन महीने बढ़ाने की मांग सरकार से की हैं। 

chat bot
आपका साथी