Top Prayagraj News of the day, 3 May 2020 : राशन वितरण के दौरान कोटेदार और ग्रामीणों में विवाद, चार हिरासत में

राशन वितरण को लेकर कोटेदार-ग्रामीणों में विवाद हुआ। पुलिस ने चार आरोपितों को हिरासत में लिया। कौशांबी में किसान की हत्‍या कर दी गई। प्रवासी कामगारों की पहचान नीली स्याही करेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 06:30 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 06:30 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 3 May 2020 : राशन वितरण के दौरान कोटेदार और ग्रामीणों में विवाद, चार हिरासत में
Top Prayagraj News of the day, 3 May 2020 : राशन वितरण के दौरान कोटेदार और ग्रामीणों में विवाद, चार हिरासत में

प्रयागराज, जेएनएन। फूलपुर के मोहम्‍मदाबाद उर्फ मैलवन गांव में राशन वितरण को लेकर ग्रामीण और कोटेदार के पक्ष में विवाद के बाद मारपीट की नौबत आ गई। एसपी गंगापार फोर्स के साथ पहुंचे और मामले को शांत कराया। पुलिस ने लोगों चार को हिरासत में लिया है। वहीं कौशांबी में चरवा थाना क्षेत्र के चरई गांव में 48 वर्षीय किसान सोहन पाल की हत्या कर दी गई। नलकूप पर सोते समय शनिवार की रात में कुल्हाड़ी व रॉड से वार कर वारदात को अंजाम दिया गया। इसी क्रम में प्रतापगढ़ में दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासी कामगारों की पहचान के लिए उनके घर पर नीली (अमिट) स्याही लगेगी।

राशन वितरण के दौरान कोटेदार और ग्रामीणों में विवाद, चार हिरासत में

फूलपुर थाना के मोहम्मदाबाद उर्फ मैलवन गांव के नई कोट मोहल्ले में संचालित राशन की दुकान पर रविवार को राशन वितरण के दौरान ग्रामीणों का कोटेदार से विवाद हो गया था। बात बढ़ी तो दोनों ओर से मारपीट पर लोग आमादा हाे गए। सूचना पर एसपी गंगापार सीओ व फूलपुर के कोतवाल के साथ पहुंचे और मामला शांत कराया। पुलिस ने चार लोगाें को हिरासत में लिया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटेदार निर्धारित राशन से दो से तीन किलो कम दे रहा था। कोटेदार जमाल अहमद ने कहा कि घटतौली को लेकर नहीं बल्कि लाइन लगाने को लेकर विवाद हुआ था।

कौशांबी में किसान की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक

कौशांबी जनपद में चरवा थाना क्षेत्र के चरई गांव में 48 वर्षीय किसान सोहन पाल की हत्या कर दी गई। नलकूप पर सोते समय शनिवार की रात में कुल्हाड़ी व रॉड से वार कर वारदात को अंजाम दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे का प्रयास किया तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। वहां पहुंचे पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रवासी कामगारों की पहचान नीली स्याही करेगी, क्वारंटाइन की अवधि बताएगी

प्रतापगढ़ में दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासी कामगारों की पहचान के लिए उनके घर पर नीली (अमिट) स्याही लगेगी। इस स्याही से क्वारंटाइन फ्लायर पर क्वारंटाइन की अवधि दर्ज होगी। कोरोना वायरस का लक्षण न मिलने पर प्रवासी कामगारों को 21 दिन अपने घर पर क्वारंटाइन रहना होगा। इन पर निगरानी समिति की नजर रहेगी। पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात सहित अन्य प्रांतों में फंसे कामगारों को प्रदेश सरकार चरणबद्ध तरीके से बसों से उनके जिले में भेज रही है। अब सरकार ने यह निर्णय लिया है कि प्रवासी कामगारों को लाने के बाद पहले उनका फैसेल्टी क्वारनंटाइन सेंटर में रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी