Top Prayagraj News of the day, 21 October 2019 : By-Poll in Pratapgarh Sadar : 44.55 फीसद लोगों ने उपचुनाव में किया मताधिकार का प्रयोग किया

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ मेें सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 44.55 फीसद मतदान हुआ। यह 2017 के सदर विधान सभा क्षेत्र के मतदान से 10 फीसद कम रहा। बूथों पर सिविल पुलिस व पीएसी के साथ ही अर्धसैनिक बल के जवान सतर्क रहे । गंगापार इलाके में नवाबगंज के कंजिया गांव में रविवार रात घर से दोस्त के साथ मेला घूमने निकले विनय कुमार पटेल (25) की हत्या कर दी गई। सोमवार दोपहर उसका शव घर से दूर खेत में मिला। जबकि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के चैथम लाइन स्थित शताब्दी हॉस्टल में रैगिंग के आरोपित दस छात्रों को सोमवार को इविवि से निलंबित कर दिया गया।

 By-Poll in Pratapgarh Sadar :  44.55 फीसद लोगों ने उपचुनाव में किया मताधिकार का प्रयोग किया

प्रतापगढ़ मेें सदर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच 44.55 फीसद मतदान हुआ। यह 2017 के सदर विधान सभा क्षेत्र के मतदान से 10 फीसद कम रहा। बूथों पर सिविल पुलिस व पीएसी के साथ ही अर्धसैनिक बल के जवान सतर्क रहे। कुछ जगहों पर मामूली विवाद हुआ, जिसमें आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया गया। वोट डालते वीडियो बनाकर वायरल करने के आरोप में दो नेताओं पर मुकदमा भी दर्ज हुआ। जिले के 368 बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। सुबह से लेकर दिन में 11 बजे तक वोटर कम निकले। दोपहर बाद मतदान ने गति पकड़ी। शाम छह बजे के बाद प्रशासन ने 44.55 फीसद मतदान होने की जानकारी दी। हालांकि अभी मतदान का प्रतिशत कुछ घट बढ़ सकता है। डीएम ने बताया कि उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है। कुछ जगह से गलत सूचनाएं आई थीं। फिर भी वहां तत्काल पुलिस बल भेजकर सूचना की पड़ताल की गई। जरूरी कार्रवाई भी की गई। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। मतगणना 24 अक्टूबर को महुली मंडी में कराई जाएगी।

शराब पीने के बाद युवक का साथियों ने किया कत्ल  :

गंगापार इलाके में नवाबगंज के कंजिया गांव में रविवार रात घर से दोस्त के साथ मेला घूमने निकले विनय कुमार पटेल (25) की हत्या कर दी गई। सोमवार दोपहर उसका शव घर से दूर खेत में मिला। हत्या में उसके तीन साथियों के खिलाफ मुकदमा लिखाया गया है जो घटना के बाद से ही फरार हैं। कंजिया गांव के बक्सरा मजरा निवासी विनय उर्फ रमेश के पिता गिरधारी लाल का दस साल पहले निधन हो गया था। अविवाहित विनय नशे का आदी था। रविवार शाम सात बजे पड़ोस का सत्यम उसे हथिगहां में लगे मेले में घूमने के लिए बुलाकर ले गया था। रात नौ बजे तक विनय नहीं लौटा तो बहन कंचन ने गांव में खोजबीन की मगर वह मिला नहीं। सोमवार दोपहर घर से आधा किलोमीटर दूर सड़क किनारे राजकुमार सिंह के खेत में किसी ने विनय का शव देखा तो शोर मचाया। वहां भीड़ जुट गई

 

शताब्दी हॉस्टल में रैंगिग के आरोपित 10 छात्रों को किया गया निलंबित :

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के चैथम लाइन स्थित शताब्दी हॉस्टल में रैगिंग के आरोपित दस छात्रों को सोमवार को इविवि से निलंबित कर दिया गया। आरोपितों को नोटिस देकर 25 अक्टूबर को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर राम सेवक दुबे ने बताया कि 18 अक्टूबर को उन्हें शताब्दी ब्वॉयज हॉस्टल में रैगिंग की जानकारी मिली। इस पर वह डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर हर्ष कुमार व प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने जूनियर व सीनियर छात्रों से अलग-अलग बात किया। इस दौरान पाया गया कि सीनियर छात्र कई दिनों से विभाग एवं छात्रावास में समूह बनाकर बीएएलएलबी प्रथम वर्ष के छात्रों से रैगिंग कर रहे थे। पीडि़त छात्रों ने 14 अक्टूबर को मामले की शिकायत एंटी रैगिंग पोर्टल पर भी की थी। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान आरोप में सत्यता पाई गई।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.