टमाटर का दाम और चढ़ा, प्रयागराज में सब्जियों की कीमतें अभी और बढ़ने की है उम्‍मीद

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष का कहना है कि टमाटर और आलू की बाजार तेज है। अन्य सब्जियों की कीमतों में तेजी बनी है। अभी सब्जियों की कीमतों में कमी होने के आसार भी नहीं हैं। बैगन कद्​दू आदि सब्जियों की कीमतें और बढ़ने के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 12:44 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 05:39 PM (IST)
टमाटर का दाम और चढ़ा, प्रयागराज में सब्जियों की कीमतें अभी और बढ़ने की है उम्‍मीद
सब्जियाें के दाम कम नहीं हो रहे हैं। अभी रेट और बढ़ने की संभावना है। टमाटर और महंगा है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। टमाटर और आलू समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में तेजी का रुख बना है। टमाटर की कीमतों में सोमवार को एक से दो रुपये किलो की और वृद्धि हुई। टमाटर के साथ अन्‍यय सब्जियों की कीमतों में अभी कमी होने के आसार प्रयागराज में नहीं नजर आ रहे हैं। इससे लोगों पर महंगाई की मार पड़ती रहेगी।

सब्जियों के फुटकर रेट भी मनमाना बढ़े

पिछले सप्ताह में गोला आलू का दाम आठ से बढ़कर 10 रुपये और जी-फोर आलू की कीमत 14-15 रुपये से बढ़कर 17 रुपये किलो हो गया था। टमाटर का रेट भी बढ़कर 35 से 40 रुपये किलो हो गया। प्याज का दाम पहले ही बढ़ चुका था। अब टमाटर के थोक रेट में एक-दो रुपये की और तेजी हुई है। फुटकर दाम में भी तेजी का रुख बना है। पिछले सप्ताह में प्याज का दाम 25 से 30 रुपये किलो, कद्​दू, नेनुआ, लौकी की कीमतें 10 से लेकर 12-13 रुपये किलो रही। उसके पहले के सप्ताह में सब्जियों की कीमतों पर गौर करें तो टमाटर 25 से 30, प्याज 20 से 25 रुपये किलो, नेनुआ 10-12, भिंडी भी इसी रेट, धनिया डेढ़ सौ रुपये किलो, बैगन 12 से 15, करैला का दाम भी लगभग इतना ही रहा। वहीं, फुटकर में टमाटर 50-60 रुपये, भिंडी 30 रुपये, नेनुआ 30 रुपये, बैगन 20 से 30 रुपये, लौकी 10 से 20, आलू 20 से 25 रुपये किलो है।

जानें क्‍या कहते हैं सब्‍जी व्‍यापारी नेता

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि टमाटर और आलू की बाजार तेज है। अन्य सब्जियों की कीमतों में तेजी बनी है। अभी सब्जियों की कीमतों में कमी होने के आसार भी नहीं हैं। एक-दो दिनों भंडारा ज्यादा होने पर बैगन, कद्​दू आदि सब्जियों की कीमतें और बढ़ने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी