टोक्‍यो ओलिंपिक की महिला हाकी टीम खिलाड़ी गुरजीत व निशा प्रयागराज में सम्‍मानित, साझा किया अनुभव

आरपीएफ बैंड के साथ खुली जिप्सी में सवार होकर एनसीआर मुख्यालय गेट परगुरजीत कौर और निशा वारसी पहुंचीं। मुख्यालय गेट पर गुरजीत कौर और निशा का डिप्टी चीफ विजिलेंस आफिसर अंकुर चंद्रा व सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने स्वागत किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 07:07 PM (IST)
टोक्‍यो ओलिंपिक की महिला हाकी टीम खिलाड़ी गुरजीत व निशा प्रयागराज में सम्‍मानित, साझा किया अनुभव
एनसीआर मुख्यालय में गुरजीत व निशा का भव्य स्वागत हुआ। जीएम ने स्मृति चिह्न भेंट किया।

प्रयागराज, अतुल यादव। टोक्यो ओलिंपिक में सेमीफाइनल खेलकर लौटने के बाद भारतीय महिला हाकी टीम की खिलाड़ी गुरजीत कौर और निशा वारसी पहली बार प्रयागराज पहुंचीं। एनसीआर मुख्यालय में रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से भव्य स्वागत किया गया। रेलगांव गेट पर उन्हेंं फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।

खुली जीप में गुरजीत व निशा पहुंचीं एनसीआर मुख्‍यालय

आरपीएफ बैंड के साथ खुली जिप्सी में सवार होकर एनसीआर मुख्यालय गेट पर गुरजीत कौर और निशा वारसी पहुंचीं। गाड़ी में हाकी कोच पुष्पा श्रीवास्तव और अन्य हाकी खिलाड़ी भी सवार थीं। यहां मुख्यालय गेट पर गुरजीत कौर और निशा का डिप्टी चीफ विजिलेंस आफिसर अंकुर चंद्रा व सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने स्वागत किया।

एनसीआर के महाप्रबंधक ने खिलाडि़यों के पदोन्‍नति का किया ऐलान

मुख्यालय के सभागार में एनसीआर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार व एनसीआर की महिला कल्‍याण संगठन की अध्‍यक्ष पूनम कुमार ने दोनों खिलाडिय़ों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर जीएम ने दोनों खिलाडिय़ों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया। एनसीआर के प्रयागराज मंडल में सीनियर क्लर्क के पद पर तैनात दोनों खिलाडिय़ों को पदोन्नति देकर बतौर विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी बनाया जाएगा। कहा कि उन्हेंं अपने खिलाडिय़ों पर गर्व है। दोनों खिलाडिय़ों ने भारतीय हाकी को नए मुकाम पर पहुंचाया है और एनसीआर का भी मान बढ़ाया है।

सम्‍मान से अभिभूत हुईं खिलाड़ी

एनसीआर के जीएम ने कहा है कि इन खिलाडिय़ों के जोश और जज्बे से देश की अन्य महिला खिलाडिय़ों को भी प्रेरणा मिलेगी। कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में 13 खिलाड़ी भारतीय रेलवे की हैं। वही, प्रयागराज पहुंचकर मिले सम्मान से दोनों खिलाड़ी भी अभिभूत नजर आईं।

खिलाडि़यों ने कहा...ये गोल हमारे लिए जीने-मरने जैसा था

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली वाली हाकी खिलाड़ी गुरजीत कौर और निशा ने भी अपने अनुभव साझा किए। क्वार्टर फाइनल में गोल के पहले क्या सोचा था, सवाल के जवाब में गुरजीत ने कहा कि ये गोल हमारे लिए जीने मरने जैसा था। बेहतर डिफेंडिंग करने को लेकर निशा बोलीं, ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलता है। इसलिए पूरे मनोयोग से प्रतिभाग किया। जीएम ने कहा कि खिलाडिय़ों का सम्मान हमेशा किया जाएगा। संचालन डिप्टी चीफ विजिलेंस आफिसर अंकुर चंद्रा व डॉ. शिवम शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान जसप्रीत कौर, दीक्षा तिवारी, सरिता देवी, श्वेता विश्वकर्मा, सोनिया, श्यामा, अनुबाला, श्रद्धा वर्मा और शरद समेत अन्य कई खिलाड़ी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी